Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

#BharatBandh हिमाचल में खास असर नहींः शिमला में चक्का जाम-जिलों में हुए प्रदर्शन

सुबह के वक्त व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले नजर आए ए परिवहन सेवाएं भी सामान्य चलती नजर आई

#BharatBandh हिमाचल में खास असर नहींः शिमला में चक्का जाम-जिलों में हुए प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। किसानों के भारत बंद (Bharat Band) का हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में यूं तो कोई खासा असर इस वक्त तक देखने को नहीं मिला है,लेकिन जिला स्तर में प्रदर्शन हुए हैं। कृषि बिल को लेकर किसानों के आज भारत बंद का हिमाचल में कांग्रेस के अलावा किसान सभा और संयुक्त किसान संगठन संमर्थन कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान बाजार पूरी तरह से खुले हैं लेकिन आंदोलन का समर्थन कर रहे संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला स्तर पर प्रदर्शन किया।



इसी तरह राजधानी शिमला (Shimla) में विक्ट्री टनल पर किसान सभा के बैनर तले वामपंथी संगठनों के साथ अन्य संगठनों किसान आंदोलन के समर्थन में चक्का जाम कर दिया। इस दौरान यहां पर काफी देर तक एनएच पर यातायात भी बाधित रहा। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया व नारेबाजी की। ठियोग में भी किसान आंदोलन के समर्थन में संगठनों ने नारेबाजी की व एनएच बाधित किया। सोलन में भी किसान आंदोलन में विभिन्न संगठनों ने अपनी भागीदारी दर्ज की। वहीं,प्रदेश के अन्य हिस्सों से मिले इनपुट के मुताबिक सुबह के वक्त सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान कमोबेश खुले नजर आए और परिवहन सेवाएं भी आम दिनों की तरह सामान्य चलती नजर आई । हालांकि, बंद के ऐलान के चलते बसों में लोगों के आवाजाही बहुत कम देखले को मिली । सब्जी मंडियों से सब्जी लेकर वाहन सही समय पर पहुंचे ।


नाहन में डीसी ऑफिस के बाहर कांग्रेस व विभिन्न जनवादी संगठनों द्वारा कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह बिलासपुर में भी कांग्रेस सड़कों पर उतरी। ऊना जिला की बात करें तो यहां पर रेहडी वालों को छोड़ बाजार खुला है। निजी बस ऑपरेटर ने किसानों के समर्थन में बसें बंद रखी है। यहां पर इक्का दुक्का निजी बसें ही दिखाई दे रही है। उधर ऊना जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से किसान आंदोलन के समर्थन में रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। हमीरपुर में दुकानें तो खुली हैं पर कांग्रेस ने यहां पर जोरदार प्रदर्शन किया।

कुल्लू में कांग्रेस पार्टी व हिमाचल किसान सभा ने ढालपुर चौक में किया धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नवनीत भारद्वाज ने कहा कि किसानों को कर्जा माफ करने का वादा पूरा नहीं किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है