Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

इस साल देश के सभी डॉक्टरों-नर्सों को दिया जाए भारत रत्न : अरविंद केजरीवाल

कहा- शहीद होने वाले चितित्सकों के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि

इस साल देश के सभी डॉक्टरों-नर्सों को दिया जाए भारत रत्न : अरविंद केजरीवाल

- Advertisement -

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल भले ही दिल्ली के सीएम (Delhi CM) हैं, लेकिन देशभर में सुर्खियां बटोरते रहते हैं। कई नई पहलें करने का अपनी तरफ से प्रयास तो करते हैं, लेकिन उन पहलों पर विवाद भी हो जाता है। केंद्र सरकार से हर दूसरे दिन कोई मांग उठा देते हैं। अब अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें इस साल के लिए डॉक्टरों को भारत रत्न (Bharat Ratna to the Doctors) देने की मांग उठाई है। इसके लिए दिल्ली के सीएम डॉक्टरों द्वारा कोरोना काल में दी गई सेवाओं को वजह बताया है। हालांकि देखना यह होगा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनके इस सुझाव पर क्या कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना के गंभीर संक्रमण में 93% तक कारगर कोवैक्सिन, थर्ड फेज के ट्रायल का रिजल्ट जारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संकट (Corona Pandemic) में लोगों की सेवा के दौरान डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों (Health workers) की मौत हो गई। इसलिए इस साल भारत रत्न ऐसे डॉक्टरों को दिया जाए। यही नहीं, पत्र में केजरीवाल ने नियम बदलने तक की मांग कर डाली है। अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि अगर नियम इसकी इजाजत नहीं देते हैं तो कानून में परिवर्तन किया जाए। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को शुक्रिया कहने का यही सबसे अच्छा तरीका है।

दिल्ली के सीएम ने पत्र में लिखा है देश चाहता है कि इस साल भारत रत्न का सम्मान भारतीय डॉक्टरों (Bharat Ratna to the Doctors) को दिया जाए। केजरीवाल का कहना है कि इससे मेरा तात्पर्य किसी व्यक्ति विशेष से नहीं है, अपितु देश के सभी डॉक्टर्स, नर्स और पैरामैडिक्स के समूह को ये सम्मान मिलना चाहिए। केजरीवाल ने आगे लिखा है, कोरोना से लड़ते हुए अनेक डॉक्टरों और नर्सों (Doctors and Nurses) ने अपनी जान गंवाई, यदि हम उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करते हैं तो ये उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है