Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

भारतीय किसान यूनियन की हिमाचल में एंट्री, उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ करेगी प्रचार

हिमाचल में नो वोट फॉर बीजेपी का प्रचार करेगी भारतीय किसान यूनियन

भारतीय किसान यूनियन की हिमाचल में एंट्री, उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ करेगी प्रचार

- Advertisement -

शिमला। भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kishan Union) ने हिमाचल (Himachal) में भी बीजेपी (BJP) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। किसानों (Farmers) ने बीजेपी की सरकार के खिलाफ नो वोट फॉर बीजेपी (No Vote For BJP) का अभियान चलाया है, ताकि आगामी चुनावों में बीजेपी को सत्ता से हटाया जा सके। भारतीय किसान यूनियन ने हिमाचल में होने वाले उपचुनावों (Byelection) में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने का निर्णय लिया है।

नो वोट फॉर बीजेपी अभियान

इसे लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनेंद्र सिंह नौटी (Anendra Singh Nouti) ने शिमला में शनिवार को पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने किसानों पर तीन काले कानून थोप कर छल किया है। अनेंद्र सिंह नौटी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन पूरे देश में “नो वोट फॉर बीजेपी” अभियान चलाएगी। हिमाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में भी यह अभियान चलाया जाएगा।

राकेश टिकैत करेंगे बीजेपी के खिलाफ प्रचार

अनेंद्र सिंह नौटी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के नेतृत्व में किसानों के हित में पिछले 9 महीनों से संघर्ष कर रहा है। लेकिन बीजेपी शासित केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की मांगों को अनसुना कर रही है। भारतीय किसान यूनियन किसान विरोधी बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रचार करेगी। हिमाचल में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी को इसका ट्रेलर दिखाया जाएगा। वहीं, उन्होंने की उपचुनाव के दौरान राकेश टिकैत समेत कई किसान नेता हिमाचल आएंगे। मंडी संसदीय क्षेत्र समेत विधानसभा क्षेत्रों में किसान विरोधी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा।

 

 

दोनों ओर से रस्साकशी जारी

गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ किसान संगठनों की कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन गतिरोध कायम है। किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं, जबकि केंद्र सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है