Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

पहले पहेली और अब सवाल, आखिर क्या है लापता प्रेम मामले का राज

पहले पहेली और अब सवाल, आखिर क्या है लापता प्रेम मामले का राज

- Advertisement -

पुनीत शर्मा/चंबा। भटियात (Bhatiyat ) के पातका के मढ़ गांव के प्रेम का लापता (Missing) होना पहले पहेली बना हुआ था और अब लाश मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है। पातका गांव के पास कुंजर महादेव के निकट मिला शव अगर लापता प्रेम का है तो आखिर प्रेम के लापता होने के पीछे और शव (Dead Body) मिलने तक के प्रकरण के पीछे क्या राज छुपा है। सवाल तो यह भी है कि क्या शव पिछले 40 दिन से यहीं पड़ा था या फिर हाल ही में कहीं से लाकर उसे यहां फैंका गया है। शव के कंबल में लिपटे होना भी कई सवाल खड़ा कर रहा है।
वहीं, अगर शव पिछले 40 दिन से यहीं पड़ा था तो पुलिस युवक की तलाश में कहां खाक छान रही थी। वहीं, भटियात के विधायक विक्रम जरयाल (MLA Vikram Jaryal) ने भी मामले में किसी साजिश की तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच (Investigation)  हो। उन्होंने कहा कि जिस जगह शव मिला है, वहां वह खुद तलाशी अभियान के दौरान जा चुके हैं। वहीं, रास्ते के पास शव मिलने से गिर कर मरने की संभावना भी न के बराबर है। मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, ताकि दोषी न बच पाएं।
अब बात करते हैं पुलिस की कार्रवाई की जो पुलिस (Police) ने युवक तलाश के लिए करने का दावा किया। पुलिस ने कुंजर महादेव के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। फिर थकी हारी पुलिस ने ड्रोन और डाग स्क्वायड का सहारा लिया। लेकिन, ड्रोन और डाग स्क्वायड भी फेल हो गए। युवक का सुराग नहीं लगा। अब 40 दिन बाद कुंजर महादेव के आसपास ही रास्ते के किनारे शव मिला है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना जो लाजिमी है। इस पर पुलिस की चुप्पी भी कोई हैरानी वाली बात नहीं है। वहीं, एसपी चंबा (SP Chamba)  डॉ. मोनिका ने कहा कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

अब प्रेम की मां को क्या जवाब देंगे सरकार

सिहुंता में सीएस जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की जनसभा में लापता युवक प्रेम की मां अपने बेटे की तलाश की फरियाद को पहुंची थी। मां की रोने की चीखों से जनसभा गूंज उठी थी। फिर जयराम ठाकुर ने रेस्ट हाउस (Rest House) में दुखियारी मां से बात की और मां को हौंसला दिलाया था। प्रशासन को आदेश देते हुए युवक की तलाश तेज करने के लिए कहा था। विधायक ने भी पूरी सरगरमियों से तलाश किए जाने की बात मां से की थी। उन्होंने कहा था कि पुलिस दिन रात एक कर तलाश में जुटी है। यह भी कहा था कि अगर आपका बेटा नहीं मिलता तो मैं अपना बेटा दे दूंगा। विधायक ने यह बात कही ऐसा प्रेम की मां ने सीएम की जनसभा से बाहर आते वक्त रोते-रोते कहा था। अब सरकार उस दुखियारी मां को क्या जवाब देंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है