Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

Bhoranj उपचुनाव : Congress ने 9 आवेदकों ने नाम Delhi भेजे

Bhoranj उपचुनाव : Congress ने 9 आवेदकों ने नाम Delhi भेजे

- Advertisement -

Bhoranj election Congress Applicants name : शिमला। भोरंज सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने 9 लोगों ने आवेदन किया है। उनमें से टिकट का दावेदार कौन होगा, इसका फैसला हाईकमान करेगा। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खु ने कही है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सुक्खू ने कहा कि आज ही प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई है। समिति के सामने भोरंज उपचुनाव के लिए, जो भी नाम आएं हैं उनके गुण-दोष के आधार पर ही एक का चयन होगा।

  • पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुक्खू बोले, इस बार ढहाएंगे बीजेपी का किला
  • गोवा और मणिपुर में कांग्रेस ने लांघी मर्यादाएं

सीएम से भी मिला हूं और इस पर विस्तृत चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि टिकट फाइनल होते ही कांग्रेस भोरंज में अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के किले में इस बार कांग्रेस सेंधमारी करेगी और बीजेपी औंधे मुंह गिरेगी। सुक्खु ने कहा कि इस बार भोरंज में इतिहास दोहराया नहीं बल्कि बदला जाएगा। भोरंज में बेशक बीजेपी प्रत्याशी पिछले कई वर्षों से जीत दर्ज करता रहा हो लेकिन वहां पर जो भी विकास कार्य हुए हैं वे सभा कांग्रेस की देन हैं। जनता विकास के आधार पर कांग्रेस को वोट भी देगी।

Bhoranj election Congress Applicants name : संगठन बेहतर काम कर रहा है

सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा संगठन की नीतियों बदलाव लाने संबंधी पूछे गए सवाल पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि निश्चित तौर पर बदलाव किया गया है, राज्य में पार्टी के युवा व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को आगे ला कर एक नई शुरुआत की गई है उन्हें पदाधिकारी बनाया गया है। मैं यह गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमने प्रदेश में संगठन को नई दिशा देने का प्रयास किया है। इसके परिणाम आने वाले चुनावों में देखने के मिलेंगे।

राज्यपालों ने की लोकतंत्र की हत्या

इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बीजेपी पर सत्ता हथियाने के लिए लोकतांत्रिक मर्यादाओं के हनन का भी आरोप लगाया। गोवा और मणिपुर में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद भी सरकार बनाने का मौका न देने के लिए राज्यपालों की भूमिका पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वहां के राज्यपालों को  सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए था, जो नहीं किया गया। बहरहाल, भोरंज सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने कसरत शुरू कर दी है। एक ओर जहां कांग्रेस ने अपने संभावित उम्मीदवारों का बायोडाटा राष्ट्रीय चुनाव समिति को भेज दिए हैं तो वहीं बीजेपी भी इस सीट पर अपनी जीत का दावा कर रही है। गौर रहे कि उप चुनाव के साथ ही इस वर्ष प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके लेकर दोनों दलों ने कसरत शुरू कर दी है।

ISIS के निशाने पर ताज महल, Graphic जारी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है