Expand

Sukhu “भोरंज” के फेर में : कठिन डगर से गुजरना होगा

Sukhu “भोरंज” के फेर में : कठिन डगर से गुजरना होगा

- Advertisement -

हमीरपुर। भोरंज अब राजनीति का केंद्र होगा अगले कुछ दिनों में। बीजेपी विधायक ईश्वर दास धीमान के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है।

  • जिला हमीरपुर की इस सीट पर अगर किसी की प्रतिष्ठा दांव पर होगी तो वह कोई और नहीं अकेले और अकेले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की।

diवह खुद इस जिला से ताल्लुक रखते हैं, बीते चुनाव में खुद नादौन से अपनी सीट नहीं बचा पाए थे।यह अलग बात है कि बाद में जुगाड़बाजी कर पहले कांग्रेस के कार्यवाहक फिर अध्यक्ष बन गए। खैर सीएम वीरभद्र सिंह से उनकी पटरी कभी भी फिट नहीं बैठी। वीरभद्र सिंह इस पद पर अपने किसी नजदीकी को बिठाना चाहते हैं, पिछले कुछ दिनों से उठापटक चल भी रही है, पर अब भोरंज इसके लिए सही समय होगा। कारण सीधा है कि बीजेपी इस सीट को बरकरार रखने के लिए लगातार छह मर्तबा विधायक रहे ईश्वर दास धीमान के परिवार के ही किसी भी सदस्य को प्रत्याशी बनाएगी।

  • sukhuऐसे में बीजेपी के पास भावनात्मक वोट बटोरने के साथ-साथ कैडर भी होगा। कांग्रेस के पास चैलेंज इस बात का रहेगा कि साढ़े चार साल सरकार के कहीं ना कहीं एंटी इंक्बेंसी होगी तो भावनात्मक वोटों की कमी होगी। कांग्रेस नहीं बल्कि यूं कहें कि Sukhu के लिए चैलेंज इस बात का भी है कि सालभर बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं।

भोंरज के नतीजे बहुत कुछ कहने-सुनने के लिए अगले छह माह काम करते रहेंगे। ऐसे में यहां के नतीजे Sukhu की कुर्सी के लिए भी अहम भूमिका अदा करेंगे। हमीरपुर जिला है वैसे भी नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल का गृह जिला। सुक्खू के साथ-साथ सरकार को इस उपचुनाव में कमर तो कसनी होगी पर असली परीक्षा Sukhu की है जो उन्हें देनी होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है