Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Corona Positive महिला के संपर्क में आए 76 लोग किए क्वारंटाइन, संबंधित क्षेत्र किए सील

Corona Positive महिला के संपर्क में आए 76 लोग किए क्वारंटाइन, संबंधित क्षेत्र किए सील

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू के भुंतर में 29 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) महिला के सीधे संपर्क में आए 14 लोगों को प्रशासन ने होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किया है। वहीं इन 14 लोगों के संपर्क में आने वाले 62 लोगों को भी प्रशासन ने चिहिन्त कर लिया है। इन लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है जहां पर इनके स्वास्थ्य की विभाग जांच करेगा। महिला के प्राइमरी संपर्क में आए 14 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने लिए हैं और उनको जांच के लिए लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेजा जा रहा है।

आईजीएमसी शिमला से लौटी महिला के पॉजिटिव होने के बाद भुंतर क्षेत्र (Bhuntar) में जहां महिला रहती थी उस क्षेत्र को सील कर दिया है। साथ ही वहां आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। प्रशासन ने पंचायत और नगर पंचायत के कुछ हिस्से को कंटेनमेंट बफर जोन घोषित किया है। इस संबंध में कुल्लू की डीसी डॉ. ऋचा वर्मा ने अधिसूचना जारी की है, जिसे तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है। डीसी (DC) के आदेशानुसार भुंतर के साथ लगती पंचायत शुरढ़ के वार्ड नंबर 2 व 6, खोखन पंचायत का वार्ड नंबर 9 तथा भुंतर नगर पंचायत के वार्ड नंबर 4 को कंटेंनमेंन जोन घोषित कर दिया है।


 

इन वार्डों में लोगों को घरों से बाहर निकलने, पैदल चलने व सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी (Restriction) लगा दी गई है। जबकि इसके साथ ही इन वार्डों में सभी प्रकार की गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेंगी। जबकि यहां पर आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति जिला प्रशासन द्वारा घर द्वार पर की जाएगी। डीसी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इन वार्डों में केवल सरकार द्वारा अधिसूचित आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी व वाहनों की आवाजाही को ही इजाजत होगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Metro तक पहुंचा कोरोना का कहर, 20 कर्मचारी मिले Positive, किसी में नहीं थे लक्षण

 

इसके अलावा भुंतर के साथ लगती पंचायत शुरढ़ के वार्ड नंबर 3, 4, 5 व 7 नगर पंचायत के वार्ड नंबर 5 को बफर जोन (Buffer zone) घोषित किया गया है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की गतिविधियों के लिये प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। अधिसूचना के मुताबिक आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। गौरतलब है कि 3 मई को आईजीएमसी शिमला से कुल्लू लौटी एक महिला को उसके क्वार्टर में हो 14 दिन के क्वारंटाइन किया गया था लेकिन अब वह महिला पॉजिटिव निकली है जिस कारण उस क्षेत्र में अब पाबंदियां लगा दी गई है जिस क्षेत्र में महिला रहती थी। पुलिस और प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों की छानबीन करने में जुट गई है ताकि उन्हें भी क्वारंटाइन किया जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है