Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

Hooda का वार : Non-Performing Assets बन गई है मोदी सरकार

Hooda का वार : Non-Performing Assets बन गई है मोदी सरकार

- Advertisement -

शिमला। हरियाणा के पूर्व सीएम व कांग्रेस के स्टार प्रचारक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश बीजेपी केंद्र की एनडीए के चेहरे पर ही चुनाव लड़ना चाह रही है, लेकिन जनता इनके झांसे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार एनपीए, यानी “नॉन परफार्मिंग एसेट” बन गई है। उनका कहना था कि जीएसटी के कारण लोग परेशान हैं ऐसे में वह बीजेपी को कह रहे हैं कि “गई सरकार तुम्हारी” (जीएसटी)। हुड्डा आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में बोल रहे थे। हुड्डा ने कहा कि हिमाचल विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के साथ आज कोई मुद्दा नहीं है और वह केंद्रीय नेतृत्व के नाम पर ही फील्ड में है। उन्होंने बीजेपी से पूछा कि केंद्र के नेता क्या यहां सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर जनता के बीच में है और फिर सरकार बनाएगी। हुड्डा ने कहा कि केंद्र की बीजेपी ने जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि केंद्र ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया, जबकि इसका वादा किसानों से किया गया था। उन्होंने कहा कि हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, लेकिन वह वादा पूरा नहीं किया। इससे युवाओं में भारी निराशा है और चुनाव में युवा इसका करारा जवाब बीजेपी को देंगे।

नोटबंदी से छीना लोगों का रोजगार

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार में आज देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हुई है और उसका कारण नोटबंदी और जीएसटी है। उनका कहना नोटबंदी का असर आज दिखने लगे हैं। उन्होंने कहा कि देश में लोगों के रोजगार छिन रहे हैं और छोटे व्यापारी पर जीएसटी का असर हो गया है। उन्होंने कहा कि जब वह सीएम थे, उस समय पर भी इसके प्रारूप का विरोध किया था, एनडीए सरकार ने जीएसटी की दरों में भारी बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि डीजल को इसके दायरे से बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा कि डीजल महंगा होने से महंगाई बढ़ी है और इससे आम जनता पर बोझ पड़ा है। उनका कहना था कि पेट्रोलियम से ही केंद्र ने तीन लाख करोड़ रुपए कमाए हैं।

केंद्र की नीतियों से किसान हताश

हुड्डा ने कहा कि केंद्र की नीतियों के कारण किसान हताश हैं। उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने में मोदी सरकार विफल रही है और आज किसान निराश हैं। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल और गुजरात दो जगह चुनाव हो रहे हैं, लेकिन यहां जो रिस्पांस मिल रहा है उससे स्पष्ट है कि यहां वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बना रही है और वीरभद्र सिंह फिर सीएम बनेंगे। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस से बागी हुए लोगों को मनाने में पार्टी लगी है और वे बागियों को बिठाएगी, क्योंकि वोट के विभाजन से बीजेपी को लाभ हो सकता है। इसलिए उनकी अपील है कि जो लोग पार्टी के खिलाफ गए हैं, वे पार्टी हित में बैठ जाएं।
हुड्डा ने कहा कि ओपिनियन पोल जीएसटी के घटनाक्रम से पहले का होगा। आज स्थिति अलग है। उनका कहना था कि ठियोग सीट पर गलती हुई है और अब मामला कोर्ट में चला गया है। उनका कहना था कि कुल्लू के नेता धर्मवीर धामी भी पार्टी हित में बैठे हैं और उन्हें कुल्लू जिला का प्रभारी बनाया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है