Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

जानकारी छुपाकर दिल्ली से मंडी पहुंचे Corona Positive लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

जानकारी छुपाकर दिल्ली से मंडी पहुंचे Corona Positive लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

मंडी। बाहरी राज्यों से जानकारी छुपा कर मंडी (Mandi) जिला पहुंच रहे कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) लोगों के खिलाफ मंडी पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। मंडी जिला में ऐसे तीन मामले सामने आने के बाद अब पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव व उनके परिजनों के खिलाफ हत्या (Murder) के प्रयास के मामले दर्ज किए हैं। तीनों ही मामलों में दिल्ली से कोरोना पॉजिटिव अपनी जानकारी छुपा कर अपने परिजनों के साथ मंडी पहुंचे हैं। इन तीनों ही कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों व एक कोरोना पॉजिटिव के परिजनों के भी खिलाफ पुलिस ने हत्या के प्रयास व दूसरों की जिंदगी को जानबूझ कर खतरे में डालने का मामला दर्ज किया है। हिमाचल (Himachal) में इस तरह की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। ये तीनों मामले लडभड़ोल क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों के हैं। पहले मामले में लडभड़ोल क्षेत्र से संबंध रखने वाली कोरोना पॉजिटिव महिला सहित अन्य तीन पारिवारिक सदस्यों पर भी आईपीसी की धारा 307, 270 व 34 के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Kangra और Mandi में आज तीन नए मामले, हिमाचल में 14 हुए ठीक


एसडीएम जोगिंद्रनगर कार्यालय की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि एक व्यक्ति का परिवार 15 जून को सुबह यहां पहुंचा और उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। इस बीच इन्होंने स्वयं ही सूचना दी कि उसकी पत्नी की रिपोर्ट दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद यह भी जानकारी मिली कि इस परिवार को दिल्ली (Delhi) में होम क्वारंटाइन किया गया था और इन्होंने जानकारी छुपाकर टैक्सी से घर आकर दूसरों की जिंदगी खतरे में डाली है। दूसरे मामले में बल्ह पुलिस थाना में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस पर आरोप है कि इसने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद मूवमेंट पास बनाए और दो टैक्सी चालकों (Taxi Drivers) को इसकी भनक तक लगने नहीं दी और बार्डर पर भी पुलिस टीम को गुमराह किया। इसके बाद इस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 और 307 के तहत एफआईआर दर्ज कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः सांसद के पिता की Facebook आईडी हैक कर रिश्तेदारों से मांगे पैसे

इसके अलावा तीसरा मामला भी एक सप्ताह पूर्व लडभड़ोल क्षेत्र से संबंध रखने वाले व्यक्ति का है, जिसने प्राइवेट लैब से अपनी कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट (Corona Positive Report) आने के बाद भी दिल्ली से यहां तक जानकारी छुपाए रखी और सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंच कर इस बात की जानकारी दी। इस मामले में भी कोरोना पॉजिटिव के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि दिल्ली प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को बिना बताए ही ये लोग नेरचौक व जोगिंद्रनगर पहुंचे और जानकारी छुपाई गई, जिस आधार पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है