Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Lockdown में बड़ी चूक: मुंबई में सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे मजदूर, घर भेजने की मांग

Lockdown में बड़ी चूक: मुंबई में सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे मजदूर, घर भेजने की मांग

- Advertisement -

मुंबई। देश में 3 मई तक के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच मुंबई से बड़ी लापरवाही की खबर सामने आ रही है। मुंबई (Mumbai) के बांद्रा में सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतर आए। मंगलवार शाम 4 बजे करीब मजदूरों की भीड़ बांद्रा में इकट्ठा हो गई। मजदूरों की मांग थी कि उन्हें वापस उनके घर भेज दिया जाए। मजदूरों को उम्मीद थी लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया। बताया गया कि स्थानीय नेता के कहने पर भीड़ तितर-बितर हो गई।

यह भी पढ़ें: Congress के अधीर बोले- लॉकडाउन बढ़ाना ठीक, लेकिन आर्थिक पैकेज का क्या?

इस पूरी घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान स्थिति, मजदूरों को हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था। केंद्र सरकार उन्हें घर पहुंचाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई। आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। बता दें कि महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 121 नए मामले सामने आए। राज्य में मरीजों की संख्या 2455 पर पहुंच गई है। राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 162 तक पहुंच गया है। मुंबई में मरने वालों की तादाद 100 के पार पहुंच गई है। ऐसे में कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इस कदर भीड़ का उमड़ना काफी डराने वाला है।

गौरतलब है कि मंगलवार को पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को संबोधन में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए पीएम ने सबसे पहले 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो रहा था, जिसके बाद पीएम ने इसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल के बाद कुछ सीमित सेक्टर्स में सशर्त सीमित छूट दी जा सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है