×

Google Meet यूजर्स को बड़ी राहत: फ्री प्लान्स पर रोक नहीं; अब 31 मार्च 2021 तक उठाएं लुत्फ

गूगल द्वारा कुछ दिनों पहले फ्री प्लान्स पर रोक लगाने का किया गया था ऐलान

Google Meet यूजर्स को बड़ी राहत: फ्री प्लान्स पर रोक नहीं; अब 31 मार्च 2021 तक उठाएं लुत्फ

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना काल के दौरान गूगल मीट (Google Meet) और जूम (Zoom) जैसी सुविधाओं का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। ये टेक्नॉलजी कंपनियां ऑफिस के काम से लेकर बच्चों की पढ़ाई तक का एक ऐसा जरिया बनी हुई हैं, जिसका कोई इससे बेहतर विकल्प बाजार में अबतक नहीं आ सका है। इस सब के बीच दो दिनों पहले एक खबर सामने आई, जिसमें इस बात का दावा किया गया कि 30 सितंबर के बाद गूगल मीट के फ्री यूजर्स के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा सीमित कर देगी और यह अवधि महज एक घंटे के लिए होगी।


यह भी पढ़ें: #WhatsApp_Chats लीक होने का है खतरा, फॉलो करें ये टिप्स और हो जाएं Tension free

यानी यूजर महज एक घंटे ही गूगल मीट की फ्री सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। इस बात का ऐलान गूगल की तरफ से ही किया गया। जिसके बाद अब जाकर यह अपडेट सामने आ रही है कि गूगल फ्री में मीट (Google Meet free plans) इस्तेमाल करने वालों के लिए अपनी सर्विस महज एक घंटे तक सीमित नहीं करेगी और जीमेल यूजर बिना किसी रुकावट या समस्या के गूगल मीट का 60 मिनट से ज्यादा यानी 24 घंटे के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के चलते घर से काम कर रहे कर्मचारी मीटिंग के लिए, स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर रहे थे। जहां गूगल मीट पर अधिक से अधिक 100 लोगों को अनलिमिटेड टाइम के लिए वीडियो कॉल करने की छूट दी गई थी।

Google Meet में नए-नए फीचर्स जोड़े गए; जानें

इस बीच कंपनी ने लोगों की सुविधा के लिए Google Meet में नए-नए फीचर्स जोड़े गए। Google की तरफ से Google Meet में इस माह भी एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी मदद से Google Meet App पर यूजर्स Auto और tiled लेआउट ऑप्शन में एक साथ 49 लोगों को देख पाएंगे। Google Meet के अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें नया ‘Together scenes’ और बैकग्राउंड ब्लर करने का ऑप्शन दिया गया। साथ ही Google Meet की तरफ से न्वाइज कैंसिलेसन फीचर को एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इस फीचर के जरिए बैकग्राउंड में उत्पन्न होने वाले शोर को रोक सकेंगे। कंपनी ने जून में इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए जारी किया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है