Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

बीजापुर: मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक नक्सली ढेर; लाखों के ईनामी 7 नक्सलियों का सरेंडर

बीजापुर: मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक नक्सली ढेर; लाखों के ईनामी 7 नक्सलियों का सरेंडर

- Advertisement -

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जहां एक तरफ जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ (Encounter) चल रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजापुर में ही लाखों के ईनामी एक एलजीएस कमांडर और 2 एलओएस डिप्टी कमांडर समेत 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले 3 नक्सलियों पर 3-3 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 2 घायल, 1 नक्सली भी ढेर
रिपोर्ट्स के अनुसार बीजापुर (Bijapur) के पास आज कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के 2 जवना शहीद (martyr) हो गए हैं और 2 जवान घायल हो गए हैं। वहीं एक नक्सली के भी मारे जाने की खबर मिल रही है। इससे पहले इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के चार जवान घायल (Injured) हो हुए थे। यह मुठभेड़ सुबह करीब 10:30 बजे शुरू हुई थी। सभी घायल हुए जावनों का इलाज नजदीकी अस्पताल में कराया जा रहा है। वहीं मतृक नक्सली के शरीर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना स्थल से हाथियार बरामद किए गए हैं।

तीन डिप्टी कमांडर सहित सात ने किया सरेंडर
रिपोर्ट्स के अनुसार बीजापुर (Bijapur) में एक एलजीएस कमांडर और 2 एलओएस डिप्टी कमांडर समेत 7 नक्सलियों ने सरेंडर (surrender) किया है। इन पर कुल नौ लाख रुपए का ईनाम घोषित था। नक्सलवाद की जीवनशैली और विचारधारा से त्रस्त होकर इन नक्सलियों ने हथियार डाल दिया है। इन नक्सलियों को पुलिस अधिकारियों ने तात्कालिक 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी है। सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मिरतुर एलओएस डिप्टी कमांडर पद पर लंबे समय था। इसके अलावा पामेड़ एरिया के एलजीएस कमांडर मड़कम शंकर उर्फ हिरमा, एलओएस डिप्टी कमांडर पोयाम मोटू, जनमिलिशिया सदस्य मड़कम भीमा, मड़कम जोगा, मोहन्ना उर्फ मोहना और तामो हूंगा ने सरेंडर किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है