Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

ढालपुर से रायसन तक निकली बाइक-साइकिल रैली, लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

ढालपुर से रायसन तक निकली बाइक-साइकिल रैली, लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

- Advertisement -

कुल्लू। जिला निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत युवाओं को मतदान के लिए जागरूक (Aware) करने को बाइक-साइकिल रैली का आयोजन किया गया। ‘जन-जन को बताना है वोट देने जाना है’ थीम के माध्यम से पूरे जिला में सभी वर्गों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। ढालपुर से रायसन तक आयोजित इस बाइक-साइकिल रैली (Bike-cycle rally) में 4 दर्जन से अधिक युवाओं ने भाग लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी कुल्लू यूनुस ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें :-बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मंजीत ठाकुर

 


इस मौके पर युवाओं ने आमजन को लोकसभा चुनावों के लिए 19 मई को मतदान (voting) करने और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए जागरूक किया।जिला निर्वाचन द्वारा बाइक-साइकिल रैली में सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस (Helmet and driving license) के साथ सभी युवाओं को रैली में शामिल किया गया। इसमें जिला निर्वाचन की तरफ से सभी युवाओं को 2 लीटर पेट्रोल दिया गया। जिला प्रभारी स्वीप कार्यक्रम के अमित गुलेरिया ने बताया कि पिछले दो माह से लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों से लोकसभा मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है

और जिसके लिए स्वीप कार्यक्रम का आज अंतिम दिन था और अंतिम दिन बाइक-साइकिल रैली के माध्यम से युवाओं को जागरूक किया गया।इस बार के लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ने के लिए विभिन्न कार्यक्रम के तहत जागरुकता फैलाई गई है। उम्मीद है इस बार के लोकसभा चुनावों में पिछते मतदान के मुकाबले मतदान प्रतिशतता ज्यादा होगी और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी लोग भागिदारी सुनिशिचित करेंगे।

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को संदेश दिया गया है कि वो 19 मई को वोट डालें और लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें। ग्रामीण क्षेत्र में लोग वोट देने कम जाते हैं यह गलत बात है। इस बार के चुनावों में सभी लोग अपने मतदान का प्रयोग करें और इस बार के चुनावों में मतदान प्रतिशतता बढ़ाकर लोकतंत्र को मजबूत करें।

 


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है