Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कम होंगे सीमेंट के दाम, उद्योग मंत्री ने दिए संकेत

हिमाचल में कम होंगे सीमेंट के दाम, उद्योग मंत्री ने दिए संकेत

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में सीमेंट (Cement) के दाम कम होंगे। हिमाचल अभी अभी के मुख्य कार्यालय पहुंचे उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर (Industry Minister Bikram Thakur) ने इसके संकेत दिए हैं। हिमाचल में सीमेंट महंगा और पंजाब में सस्ता होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हिमाचल में सीमेंट के दाम (cement Price) ज्यादा होने के कारण अन्य राज्यों के मुकाबले यहां ढुलाई महंगी होना है। इस कारण समस्या आती है। लेकिन, 50 रुपए सीमेंट के दाम बढ़ने का विपक्ष जो शोर मचा रहा है, वह सही नहीं है। सीमेंट के दाम में 5 से 13 रुपए का अंतर पाया गया है। सभी कंपनियों को बुलाया है और सख्त निर्देश दिए हैं कि इसे ठीक किया जाए। ऐसा लगता है कि आने वाले समय में सुधार भी होगा। लेकिन, बेसिक समस्या ढुलाई है, जिसके कारण हिमाचल में सीमेंट महंगा है।

 

यह भी पढ़ें: मुकेश का वारः गैर हिमाचली अफसरों के हाथों में खेल रहे जयराम


चंबा सीमेंट प्लांट (Chamba Cement Plant) के बारे उन्होंने कहा कि प्लांट को लेकर दो तीन बार विज्ञापित किया गया है। इसके लिए निवेशकों ने रूचि नहीं दिखाई है। चंबा सीमेंट प्लांट में आ रही अड़चनों को दूर किया जाएगा। सड़क आदि बनाने की समस्या को दूर किया जाएगा। चंबा सीमेंट प्लांट को लेकर री टेंडरिंग (Re-Tendering) की जाएगी। धर्मशाला में नवंबर माह में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट को लेकर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे। देश विदेश में रोडशो कर निवेशकों को आमंत्रित किया है। बहुत से बड़े घराने हिमाचल में निवेश करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बिक्रम ठाकुर का पलटवार, बोले-मुकेश जीरो, कांग्रेस भी

 

इस इन्वेस्टर मीट (Investor meat) से हिमाचल के युवाओं को फायदा होगा। हिमाचल में निवेश में धारा 118 की अड़चन को लेकर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि धारा 118 एक व्यवस्था है। इसमें गैर कृषकों व सोसाइटी व कंपनी काम करना चाहती है तो उसे उसमें से गुजरना पड़ता है। कायदे कानून को तो माना ही जाना चाहिए, लेकिन कायदे कानून से किसी व्यक्ति का काम रूके ऐसा भी न हो। उसमें किसी भी प्रकार की रूकावट है, उसके लिए आफिसर्स को कहा है कि फाइल रूकनी नहीं चाहिए। हम धारा 118 में छेड़छाड़ नहीं कर रहे बल्कि सुविधा दे रहे हैं, जो भी फाइल आएगी उसे जल्द से जल्द निपटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: लाहुल स्पीति: जिस्पा में ईको टूरिज्म फेस्टिवल का हुआ आगाज, वन मंत्री ने किया शुभारंभ

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है