Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

बिक्रम ठाकुर बोले- हिमाचल में तीन तरफा है सरकार की Corona से लड़ाई

जयराम सरकार के सही निर्णयों से स्थिति नहीं हुई विकराल

बिक्रम ठाकुर बोले- हिमाचल में तीन तरफा है सरकार की Corona से लड़ाई

- Advertisement -

धर्मशाला। हाल ही में कोरोना (Corona) की बीमारी से उभर कर आए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर (Industries Minister Bikram Thakur) ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट से हिमाचल की जनता को बचाने के लिए जयराम सरकार जी-तोड़ मेहनत कर रही है। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट के बीच जयराम सरकार (Jai Ram Govt) की लड़ाई तीन तरह की है। इसमें मरीजों को बेहतर सेवाएं मुहैया करवाना, बेरोजगार हो रहे युवाओं को रोजगार देना तथा लोगों के व्यवसाय पर पड़ रही मार सरकार के लिए चिंता का विषय हैं। सरकार इन पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: शुक्ला बोले, गांधी हेल्पलाइन कोरोना से निपटने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम

जयराम सरकार की ओर से सही समय पर लिए गए सही निर्णयों की वजह से ही हिमाचल में स्थिति विकराल नहीं हुई। दिल्ली (Delhi), महाराष्ट्र, पंजाब (Punjab) सरीखे अन्य राज्यों की तुलना में हिमाचल में कोरोना मरीजों का अच्छा इलाज हो रहा है। जयराम सरकार ने हिमाचल में ऑक्सीजन, बेड और दवाओं की कमी नहीं आने दी। किसी भी मरीज की ऑक्सीजन (Oxygen), बेड और दवाओं की कमी से मृत्यु नहीं हुई है। बल्कि जयराम सरकार ने अस्पतालों में कोरोना मरीजों का जन्मदिन केक काटकर मनाए।


यह भी पढ़ें: First Hand:हिमाचल का हैरिटेज ट्रैक कोरोना के खतरे से नहीं है खाली-Covid जांच पर खड़े हैं हाथ

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि सूबे में कोरोना मरीजों के लिए 3,670 बिस्तर उपलब्ध हैं। राज्य में 244 आईसीयू बेड (ICU Bed) हैं। 1,804 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर हैं। इनमें से करीब 400 बिस्तर खाली हैं। मोदी सरकार ने प्रदेश को 75 हजार पीपीई किट्स और 75,000 एन-95 मास्क भेजे हैं। उन्होंने जनता से अपील है कि वह पुलिस, डॉक्टर (Doctor), प्रशासनिक अधिकारी व पत्रकारों का मनोबल बढ़ाये, जो ऐसे समय में निडरता व लग्न के साथ समाज की सेवा में रत हैं। सरकार ने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश में उद्योग के उपयोग में आने वाली तरल ऑक्सीजन को पहले ही बैन कर दिया है। उद्योगों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाए। ऑक्सीजन के सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग (Black Marketing) पर सरकार ने सख्ती बरती है। उन्होंने कहा कि वह अभी हाल में ही कोरोना बीमारी से उभर कर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बिक्रम ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे सभी फ्रंट लाइन कर्मियों (Front Line Personnel) का धन्यवाद किया है, जिनके प्रयासों से वह इस जंग को जीतने में सफल हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है