×

वर्किंग मोड में उद्योग मंत्री: 8 स्टोन क्रशरों को 50-50 हजार ठोका जुर्माना, चार वाहन जब्त

वर्किंग मोड में उद्योग मंत्री: 8 स्टोन क्रशरों को 50-50 हजार ठोका जुर्माना, चार वाहन जब्त

- Advertisement -

नूरपुर। अवैध खनन (illegal Mining) पर शिकंजा कसते हुए उद्योग श्रम एवं रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर (Bikram Thakur) ने रविवार को जिला कांगड़ा के 12 स्टोन क्रशरों का निरीक्षण किया। माइनिंग लीज में नियमों के अनुरूप कार्य न करने तथा अवैज्ञानिक तरीके से खनन करने के मामले में कार्रवाई करते हुए इसमें 8 स्टोन क्रशरों को 50-50 हजार रुपए का जुर्माना किया। वहीं उन्होंने जवाली क्षेत्र  के एक स्टोन क्रशर (Stone Crushers) की लीज को निरस्त करने के भी निर्देश दिए। बिक्रम ठाकुर के आदेशों पर मौके पर चार वाहन जब्त किए, जिनमें एक ट्रैक्टर, एक जेसीबी सहित दो टिप्पर को जब्त कर नियमों के तहत उन पर जुर्माना करने के भी विभाग को निर्देश दिए।


यह भी पढ़ें: सोलन बिल्डिंग गिरने का मामलाः महिला के बाद एक आर्मी जवान का शव निकाला

यह भी पढ़ें: हम नहीं सुधरेंगेः रामपुर से जांओ जाने वाली बस की छत पर सवारियां

बता दें कि रविवार को उद्योग श्रम एवं रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस तथा प्रशासन की टीम के साथ कांगड़ा जिला की इंदौरा तहसील के डमटाल-माजरा टिपरी तथा ज्वाली व अन्य क्षेत्रों में चल रहे स्टोन क्रशरों का औचक निरीक्षण किया।

 

इस दौरान उद्योग मंत्री  ने ज्वाली (Jawali) क्षेत्र की महत्वाकांक्षी सिद्धाथा सिंचाई परियोजना के नजदीक आईपीएच विभाग द्वारा संचालित की जा रही सिंचाई परियोजनाओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए इस एरिया में अवैध खनन करने की शिकायत (Complaint) मिलने पर एक स्टोन क्रशर की लीज को निरस्त करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले – पूर्व सरकार ने नहीं दिया ध्यान, अब दुनिया में होगा सराज का नाम

 

यह भी पढ़ें: झमाझम गिरते पानी के बीच कांगड़ा की चार रेलगाड़ियों के पहिए “रोके,” दो ज्वालामुखी रोड तक चलेंगी

उन्होंने कहा कि किसानों-बागवानों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र में इस प्रकार के अवैध तरीके से खनन की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार (State Government) राज्य में अवैध खनन, भ्रष्टाचार और नशाखोरी के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्य कर रही है तथा ऐसे मामले सामने आने पर  किसी भी स्तर पर कोई भी ढ़ील बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

उन्होंने ऐसे मामलों में कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि उनके ध्यान में ऐसे मामले आने या इस कार्य में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर ऐसे लोगों के विरुद्ध कोई भी बड़ी कार्रवाई करने से परहेज नहीं करेंगे। इस अवसर पर एएसपी दिनेश शर्मा, डीएसपी डॉक्टर साहिल अरोड़ा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: पठानकोट-चंबा एनएच पर एक और हादसा, कार में तीन लोग थे सवार

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है