Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

भाखड़ा विस्थापित मामलाः कब्जे हटाने के आदेशों के खिलाफ हल्ला, Govt को भेजा ज्ञापन

भाखड़ा विस्थापित मामलाः कब्जे हटाने के आदेशों के खिलाफ हल्ला, Govt को भेजा ज्ञापन

- Advertisement -

बिलासपुर। जिला प्रशासन द्वारा 34 अतिक्रमणकारियों को स्वयं कब्जा हटाने के मौखिक आदेश जारी करने का मामला गरमा गया है। आज स्थानीय श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में Bhakra विस्थापितों की बैठक पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विस्थापितों ने काफी संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से लेकर डीसी कार्यालय तक रैली निकाली व धरना-प्रदर्शन किया। बाद में DC के माध्यम से Govt को ज्ञापन भेजा।

इस अवसर पर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने विस्थापितों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सरकार एवं जिला प्रशासन ने विस्थापितों के मुद्दे पर कोई उचित कार्रवाई व ठोस नीति नहीं बनाई और इनके द्वारा अवैध कब्जों को नियमित नहीं किया तो इसके कड़े परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने State BJP Govt पर अवैध कब्जों के नियमितिकरण के मुद्दे पर पिक एंड चूज की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ लोगों को High Court के आदेशों का भय दिखाया जा रहा है, तो दूसरी ओर BJP से संबंधित सरमाएदारों के अवैध कब्जों को नियमित करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां तक की इस मामले में स्थानीय विधायक भी पीछे नहीं हैं।

बंबर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में BJP की Govt बने हुए तीन माह से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, CM Jai Ram Thakur व विधायक सुभाष ठाकुर एक साथ नहीं हैं। जबकि पूर्व Congress Govt ने Bilaspur शहर के भाखड़ा विस्थापितों द्वारा मजबूरी वश किए गए अवैध कब्जों को नियमित करने के लिए 150 वर्ग मीटर की पॉलिसी तैयार की थी। लेकिन, लोगों को इसका लाभ नहीं मिला तो इसमें नीति में संशोधन कर व कानून बनाकर लाभ दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर इस मुद्दे पर सरकार ने शीघ्र ही कोई नीति नहीं बनाई तो लोगों के साथ मिलकर धरना-प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है