Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

धवाला की राणा पर बयानबाजी को लेकर Bindal ने कही यह बड़ी बात- जानिए

धवाला की राणा पर बयानबाजी को लेकर Bindal ने कही यह बड़ी बात- जानिए

- Advertisement -

शिमला। पूर्व बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) ने कहा कि बीजेपी अनुशासन में, नियमों की परिधि में कार्य करने वाली पार्टी है। इस पार्टी को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी व  लाल कृष्ण आडवानी सरीखे लाखों कार्यकर्ताओं ने अपने खून पसीने से सींचा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) एक वैचारिक संगठन है, जो व्यक्ति विशेष के लिए और केवल सत्ता प्राप्ति के लिए काम नहीं करती है। हमारा लक्ष्य राष्ट्र उत्थान का है और समाज के प्रत्येक व्यक्ति की सेवा है। ऐसे में किसी भी बीजेपी के नेता द्वारा सार्वजनिक तौर पर मीडिया के सम्मुख पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता के प्रति बयान देना सर्वथा अनुचित है।

यह भी पढ़ें: BJP में घमासानः धवाला का फूंका पुतला, विधायक की बयानबाजी पर पार्टी करेगी कार्रवाई

डॉ. बिंदल ने कहा कि पवन राणा (Pawan Rana) बाल्य काल के स्वयं सेवक, राष्टीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक 3-3 विषयों में स्नातकोत्तर करने के बाद समाज सेवा का, राष्ट्र सेवा का व्रत लेकर अपना परिवार, अपना घरवार, सब छोड़कर अविवाहित रहते हुए पिछले 25 वर्षो से राष्ट्र सेवा, समाज सेवा व बीजेपी संगठन के लिए समर्पण भाव से कार्य कर रहे हैं। उनके प्रति गलत शब्दों का इस्तेमाल करना पार्टी का अनादर है। डॉ. बिंदल ने कहा कि पार्टी (Party) में जो भी निर्णय होते हैं वे सामुहिक स्तर पर होते हैं, प्रदेश में विभिन्न स्तरों पर पदाधिकारियों, मोर्चा, प्रकोष्ठों आदि में दायित्वों का बंटवारा, एक प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है और उसके लिए केवल एक व्यक्ति को जिम्मेवार ठहराना सवर्था गलत है। तात्कालिक प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते यह मेरी व अन्य अनेक कार्यकर्ताओं की सामूहिक जिम्मेदारी है।


यह भी पढ़ें:  धवाला की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण, CM Jai Ram ने नाम लिए बिना कर दिया काम

पवन राणा ने प्रदेश अध्यक्षों व अन्य नेताओं से मिलकर संगठन को जमीनी स्तर पर उतारा। जब मेरे जैसे नेता यह मानते थे और यह कहते थे कि पन्ना प्रमुख कौन बनाएगा, कैसे बनाएगा, विस्तारक कौन निकालेंगा, उस समय पूरी ताकत लगाकर हर बूथ पर पन्ना प्रमुख बनाकर संगठन की शक्ति को कई गुना बढ़ाने में जहां हजारों कार्यकर्ताओं की अथाह मेहनत है वहीं यदि किसी एक व्यक्ति की सर्वाधिक भूमिका है तो उसका नाम पवन राणा है। आज भी संगठन को तेज गति के साथ दौड़ाने के पीछे उनके दिन रात की मेहनत है। उन्होंने संगठन के लिए अपने स्वास्थ्य खराब किया, अपने परिवार को छोड़ दिया। अपने सारे सुखों का त्याग किया, उस व्यक्ति के प्रति अनादर पार्टी के प्रति गंभीर अवज्ञा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है