Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

BJP का आरोप- ममता ने सिर्फ 9 Train चलाने की मंजूरी दी; नुसरत जहां ने किया पलटवार

BJP का आरोप- ममता ने सिर्फ 9 Train चलाने की मंजूरी दी; नुसरत जहां ने किया पलटवार

- Advertisement -

नई दिल्ली/कोलकाता। पूरे भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच केंद्र सरकार द्वारा पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से देश को लॉकडाउन (Lockdown) पर रखा गया है। इस दौरान देश के विभिन्न इलाकों में अपने घर से दूर रह रहे प्रवासी मजदूरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इन मजदूरों की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा इन मजदूरों को घर भेजने के लिए श्रमिक ट्रेनें (Trains) चलाई हैं। इस सब के बीच शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने आरोप लगाया कि बंगाल की सरकार ट्रेनों को जाने की मंजूरी नहीं दे रही है।

आज कई रिसीव करने वाले राज्य परमिशन नहीं दे रहे हैं

बीजेपी नेता ने कहा कि जिस राज्य में मजदूर हैं और जहां मजदूरों को जाना है, वहां दोनों राज्यों की सरकारों से परमिशन लेनी पड़ती है। अभी तक पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सरकार ने सिर्फ नौ ट्रेनों को जाने की मंजूरी दी है। उन्होंने इस बात का दावा किया कि आज कई रिसीव करने वाले राज्य परमिशन नहीं दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 487 ट्रेनों को प्रवेश करने की अनुमति दी है, इसलिए यूपी के मजदूर आसानी से आ पा रहे हैं। बिहार की सरकार ने 254 ट्रेनों को राज्य में आने की परमिशन दी हैं।

रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी किया था ममता पर वार

वहीं इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा था कि अभी तक पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने पिछले हफ्ते की घोषणा के मुताबिक 8 ट्रेनों को भी चलाने की इजाजत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल सरकार से अपील करता हूं कि कोरोना महामारी के इस संकट से उबारने में हमारे मजदूर भाइयों के हितों के बारे में कुछ सोचे, और उन्हें घर पहुंचाने के लिये जल्द से जल्द श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने की अनुमति दे। जिसके बाद अब पियूष गोयल के इस ट्वीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat jahan) ने पलटवार किया है।

नुसरत जहां और डेरेक ओ ब्रयान ने किया पलटवार

नुसरत ने पियूष गोयल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि ट्विटर पर मामला उठाने से बेहतर होता कि आप अपनी कमियों पर भी बात करते। बतौर रेल मंत्री लॉकडाउन शुरू होने के बाद आपकी तरफ से एक्शन लेने में कमी हुई, काश कि आपने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए कोई बढ़िया निर्णय लिया होता। TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) ने भी पीयूष गोयल की टिप्पणी पर ऐतराज जताया है। डेरेक ओ ब्रयान ने कहा कि तस्वीरें झूठ नहीं बोलती हैं। ट्रॉली बैग पर बच्चे की तस्वीर। प्रवासी मजदूरों की दिल झकझोर देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। यह सब तब हो रहा है जब 23 मिलियन लोगों को ढोने वाली रेलवे के मंत्री आप बने हैं। मजदूरों को कुछ ही दिनों में घर भेजा जा सकता था, लेकिन नहीं भेजा गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है