Covid-19 Update

3,12, 174
मामले (हिमाचल)
3, 07, 798
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44, 579, 088
मामले (भारत)
621, 406, 269
मामले (दुनिया)

Delhi Assembly Election : केजरीवाल के खिलाफ BJP-Congress ने उतारे नए चेहरे

Delhi Assembly Election : केजरीवाल के खिलाफ BJP-Congress ने उतारे नए चेहरे

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) सरकार ने सोमवार देर रात सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इनमें कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा सीट (Delhi Assembly Seat) से रोमेश सभरवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। जबकि बीजेपी (BJP) ने नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के सामने पेशे से वकील सुनील यादव को उतारा है। वहीं, दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को हरि नगर से टिकट मिला है। नई दिल्ली सीट से केजरीवाल ने 2013 में शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) को हरा कर सीएम पद हासिल किया था। इसके दूसरी बार 2015 में उन्हें रिकॉर्ड मत हासिल हुए और फिर से उन्होंने सीएम पद संभाला। ऐसे में इस बार केजरीवाल का इरादा तीसरी बार सीएम की कुर्सी को हासिल करना होगा।

केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी (BJP) की तरफ से मैदान में उतरे बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल अध्यक्ष के तौर पर की और बाद में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष व युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव चुने गए थे। इससे पहले भी बीजेपी 2015 में नई दिल्ली सीट से युवा नेता और दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नुपुर शर्मा को उतारा कर दांव खेल चुकी है लेकिन उस दौरान उन्हें लेकिन उन्हें 26 हजार मतों से हार मिली थी।

बात करें कांग्रेस के उम्मीदवार की तो एनएसयूआई (NSUI) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रोमेश सभरवाल सभरवाल प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के करीबी तो अजय माकन के प्रतिद्वंदी माने जाते हैं। इंजीनियरिंग और एमबीए (MBA) के बाद इन्होंने राजनीति में कदम रखा। 1981 से 1983 तक वो दिल्ली पॉलिटेक्निक छात्रसंघ के संयुक्त सचिव रहे और बाद में अध्यक्ष चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने एनएसयूआई ज्वाइन की और दिल्ली के सचिव बने फिर 1987 में दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है