Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

वोटिंग के एक दिन पहले बीजेपी ने 500 रुपए देकर जबरन लगवाई वोटर्स की उंगलियों में स्याही

वोटिंग के एक दिन पहले बीजेपी ने 500 रुपए देकर जबरन लगवाई वोटर्स की उंगलियों में स्याही

- Advertisement -

चंदौली।  यूपी की चंदौली सीट से मतदात्ताओं (Voters) की उंगली में वोटिंग के एक दिन पहले जबरन स्याही (Ink) लगाने का मामला सामने आया है। इस संसदीय सीट के तहत पड़ने वाले तारा जीवनपुर के मतदाताओं का कहना है कि मतदान (Voting) से एक दिन पहले उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगा दी गई। उन्हें इसके लिए 500 रुपए भी दिए गए। गांव के लोगों ने बताया कि इसके पीछे गांव के ही तीन लोग थे जो बीजेपी (BJP) के थे।
गांव वालों ने बताया, ‘उन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम पार्टी (BJP) के लिए वोट डालेंगे।  हमने मना किया तो उन्होंने हमें कहा कि अब आप वोट नहीं डाल सकते। किसी को बताना नहीं।’ चंदौली सीट के एसडीएम कुमार हर्ष ने इस मामले पर कहा, ‘शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने (Police station) में हैं। वे लोग जो शिकायत दर्ज कराते हैं, उसके मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे। वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव (Elections) तब शुरू नहीं हुए थे। उन्हें अपनी एफआईआर (FIR) में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है।’

 

बता दें, लोकसभा चुनाव (2019 Indian General Elections) के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर रविवार को हो रहे मतदान में पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय होगा। इस चरण में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबट्र्सगंज सीटों के मतदान किया जा रहा है। इस चरण में कुल 167 प्रत्याशी मैदान में हैं। सातवें चरण में पीएम मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) के भाग्य का फैसला होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है