Expand

अब भाजपा ने छेड़ी ओबीसी तान

अब भाजपा ने छेड़ी ओबीसी तान

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रदेश में ओबीसी राजनीति गर्मा गई है। अब भाजपा ने ओबीसी तान छेड़ दी है। प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस पर ओबीसी वर्ग की अनदेखी के आरोप तथ्यों सहित लगाए हैं। आरोप लगाया गया कि सरकार इस वर्ग का उपयोग केवल राजनीति के लिए ही करती है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हेमांशु मिश्रा और अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम चौधरी ने सयुंक्त बयान में कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार के पास अन्य पिछड़ा वर्ग के विकास के लिए न तो कोई योजना है और न ही कोई दृष्टिकोण है। उन्होंने तथ्य पेश करते हुए कहा कि न्यायलय की फटकार के बाद ही इस वर्ग के बैकलागल पदों को भरा गया। अगर न्यायालय समय से फैसला न देता तो आज भी यह निकम्मी सरकार सोई रहती। वर्तमान सरकार में इस वर्ग से न तो कोई कैबिनेट मंत्री या राज्य मंत्री नहीं है। चुनावों के समय मात्र 2 ही टिकट इस वर्ग की झोली में डाले। जबकि भाजपा ने 7 नेताओं केा चुनावी रण में उतारा। भाजपा के शासन में अन्य पिछड़ा वर्ग से 2 कैबिनेट मंत्री और 1 संसदीय सचिव अन्य पिछड़ा वर्ग से सम्बंधित थे।

himansभाजपा ने महिला सरवीन चौधरी को मंत्री बनाया था, लेकिन कांग्रेस ने रूमा कौंडल का टिकट भी काट दिया। सरकार के पास इस वर्ग के लिए न तो कोई वार्षिक योजना है न ही कोई अन्य दीर्घ कालीन योजना है। इसका सबूत हिमाचल सरकार के अनुसूचित जातिए अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक निदेशालय की वेबसाइट भी करती हैए जिसमें अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याण के नाम पर 1975 के गृह अनुदान के नियम दर्शाए गए हैं। कांग्रेस को जबाव देना पड़ेगा की सत्ता में आने के बाद अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रति उदासीनता क्यों बनाई। भारतीय जनता पार्टी देश की पहली पार्टी है जिसने अन्य पिछड़ा वर्ग के व्यक्ति को देश का प्रधानमंत्री बनाया है जो उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। अन्य पिछड़ा वर्ग से सम्बंधित नरेन्द्र मोदी ने भारत को पूरे विश्व में एक अलग पहचान दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है