Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

कल हो सकता है हिमाचल BJP राज्यसभा प्रत्याशी के नाम का ऐलान

कल हो सकता है हिमाचल BJP राज्यसभा प्रत्याशी के नाम का ऐलान

- Advertisement -

नई दिल्ली/शिमला। हिमाचल बीजेपी (BJP) राज्यसभा प्रत्याशी सहित बाकी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कल हो सकता है। मध्यप्रदेश प्रकरण के बीच होली के दिन आज नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे। बैठक में राज्यसभा के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। हालांकि, आज प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं हो पाया। संभावना जताई जा रही है कि मध्यप्रदेश की 3 सीट को छोड़कर बीजेपी कल बाकी सभी सीटों के प्रत्याशियों के नाम का खुलासा कर सकती है।

यह भी पढ़ें: HRTC का फेक फेसबुक पेज बनाकर मोदी की आपत्तिजनक फोटो की अपलोड, FIR

बता दें कि पिछले कल शिमला में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई थी। बैठक में प्रत्याशियों के नाम का पैनल बनाकर हाईकमान की मंजूरी के लिए भेजा गया था। हाईकमान की मंजूरी के बाद प्रत्याशी के नाम का ऐलान होगा।


बता दें कि हिमाचल से राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली हो रही एक सीट के लिए मतदान 26 मार्च गुरुवार को सुबह नौ बजे से शुरू होगा, जोकि शाम चार बजे तक जारी रहेगा। इसके लिए कैंडिडेट 13 मार्च शुक्रवार तक किसी भी दिन 11 बजे से तीन बजे के बीच रिटर्निंग ऑफिसर (सचिव, हिप्र विधान सभा) शिमला के कार्यालय में नामांकन पत्र (Nomination) दाखिल कर सकते हैं। 16 मार्च को नामांकन पत्र की छंटनी का काम होगा। इसके बाद 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। याद रहे कि हिमाचल से विप्लव ठाकुर (Viplav Thakur) का राज्यसभा में कार्यकाल समाप्त होने पर ही ये चुनाव होने जा रहा है।

 

देश में 55 सीटों पर होंगे चुनाव

कुल 17 राज्यों के 55 राज्ससभा सांसदों का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 7, पश्चिम बंगाल और बिहार में 5-5 और तमिलनाडु में 6 सीटें खाली हो रही हैं। इसी तरह ओडिशा में 4, असम में 3, आंध्र प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 3-3, हिमाचल और मणिपुर में 1-1, जबकि छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और झारखंड में 2-2 सीटों पर चुनाव होने हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है