Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

हमीरपुर जिला परिषद पर BJP का कब्जा, Congress समर्थित प्रत्याशी के समर्थन से दर्जी बने उपाध्यक्ष

बीजेपी समर्थित बबली देवी को अध्यक्ष व नरेश कुमार दर्जी को उपाध्यक्ष चुना

हमीरपुर जिला परिषद पर BJP का कब्जा, Congress समर्थित प्रत्याशी के समर्थन से दर्जी बने उपाध्यक्ष

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला परिषद हमीरपुर (Hamirpur Zilla Parishad) के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर एक बार फिर से बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। जिला परिषद सभागार में हुए चुनाव में दरोगण पति कोट वार्ड से पार्षद चुनीं बीजेपी समर्थित बबली देवी (BJP candidate Babli Devi) को अध्यक्ष व जंगलरोपा वार्ड से पार्षद चुने नरेश कुमार दर्जी को उपाध्यक्ष चुना गया है। इस मौके पर विधायक नरेंद्र ठाकुर (MLA Narendra Thakur), विधायक कमलेश कुमारी, बीजेपी जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा, प्रदेश परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री मौजूद रहे। वहीं, चुनाव को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने बीजेपी पर अपने जिला परिषद सदस्य को जबरन बैठाने के आरोप भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: जिला परिषद सिरमौर: निर्दलीय नीलम शर्मा हुई Congess के खेमे में शामिल, वायरल हुई तस्वीरें

इससे पूर्व डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने जिला परिषद के नवनिर्वाचित सभी 18 सदस्यों को जिला परिषद सभागार में शपथ दिलावाई, जिसके बाद कांग्रेस के 5 जिला परिषद के सदस्यों ने चुनाव का बहिष्कार किया, लेकिन एक कांग्रेस समर्थित सदस्य सहित दो अन्य सदस्यों के चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने पर कोरम पूरा होने पर जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए चुनाव संपन्न हुए। जहां पर अध्यक्ष पद के लिए बबली देवी को सर्वसम्मति से चुना गया, वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए नरेश कुमार दर्जी को कांग्रेस (Congress) समर्थित जिला परिषद सदस्य मोहिंद्र सिंह ने अपना समर्थन देकर उन्हें विजय बनाया।

यह भी पढ़ें: Himachal: पंचायत प्रतिनिधियों, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों ने ली शपथ

हमीरपुर जिला परिषद की कुल 18 सीटों में 9 पर बीजेपी (BJP) समर्थित, 6 पर कांग्रेस समर्थित, 1 पर सीपीआई व 2 पर आजाद उम्मीदवार जीत कर आए हैं। बीजेपी ने बागावत कर चुनाव लड़े नरेश कुमार दर्जी ने बाद में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal) से मुलाकात कर बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की थी, जिससे बीजेपी को जिला परिषद में पूर्ण बहुमत मिल गया। गौरतलब है कि इस बार हमीरपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद अनुसुचित जाति महिला के लिए आरक्षित होने के चलते बीजेपी समर्थित केवल एक ही उम्मीदवार होने के कारण बबली देवी का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था।

यह भी पढ़ें: शपथ लेने के बाद पंचायती राज मंत्री ने दिया जनप्रतिनिधियों को गांव के विकास का मूल मंत्र

नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) का आभार जताया और कहा कि पार्टी ने आम कार्यकर्ता को इतने बड़े पद पर पहुंचाया और मान सम्मान दिलवाया है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में क्षेत्र के विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाना रहेगा। वहीं, नवनिर्वाचित जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी ने पार्टी के आला नेताओं सहित कांग्रेस के सदस्य मोहिंद्र सिंह का आभार जताया। कांग्रेस के द्वारा बीजेपी पर जिला परिषद सदस्य मोहिंद्र सिंह को जबरन अंदर बिठाने के आरोपों पर जवाब देते हुए मोहिंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत दोस्ती के चलते नरेश कुमार दर्जी को समर्थन दिया है और उनको किसी ने भी जबरदस्ती से नहीं बिठाया था।

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस जिला परिषद मोहिंद्र सिंह के अंदर बैठने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कार्यालय के बाहर बीजेपी पर जबरदस्ती के आरोप लगाए। कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि पार्टी के सभी जिला परिषद के सदस्यों को शपथ के बाद बाहर आने को कहा गया था, जिसे सभी ने मानते हुए वॉकआउट किया लेकिन मोहिंद्र सिंह बाहर नहीं आए। उन्होंने बताया कि दूरभाष पर मोहिंद्र सिंह ने जबरन अंदर रखने की बात कही। उन्होंने बीजेपी पर सरकारी अमले के दुरुपयोग करने के आरोप लगाए। जिला बीजेपी अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के आरोप निराधार हैं और पार्टी हमेशा झूठ कर राजनीति करती आ रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है