Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Kangra ब्लाक समिति पर बीजेपी का कब्जा, बबिता और अनिता ने हासिल की जीत

12 बीडीसी सदस्यों का दावा करने वाली कांग्रेस को मिले 11 ही मत

Kangra ब्लाक समिति पर बीजेपी का कब्जा, बबिता और अनिता ने हासिल की जीत

- Advertisement -

कांगड़ा/नाहन। कांग्रेस के खेमे में सेंध लगाकर बीजेपी ने कांगड़ा ब्लाक समिति (Kangra Block Samiti) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमा लिया है। अध्यक्ष पद पर बीजेपी समर्थित बबिता और उपाध्यक्ष पद पर अनिता ने जीत हासिल की है। कांगड़ा की घुरकड़ी से ब्लाक समिति की सदस्य जीत कर आई बीजेपी (BJP) की बबिता को 14 मत हासिल हुए, जबकि उनके मुक़ाबले पर कांग्रेस समर्थित जुगल किशोर को 11 मत पड़े। इसी तरह से ब्लाक के उपाध्यक्ष के लिए दोलतपुर से जीत कर आई बीजेपी की अनिता को 13 मत पड़े, जबकि कांग्रेस की अनिता को 11 वोट ही पड़े। उपाध्यक्ष का एक मत आयोग्य पाया गया। इससे पहले कांग्रेस 12 बीडीसी सदस्यों का दावा कर रही थी, लेकिन जब मत पड़े तो कांग्रेस को 11 ही वोट मिल पाए।


यह भी पढ़ें: First Hand: बीजेपी ने नगरोटा सूरियां बीडीसी पर जमाया कब्जा,महिला को मिली हॉट सीट

 

बता दें कि इससे पहले रविवार को कोरम पूरा ना होने के कारण चुनाव नही हो पाए थे। हालांकि रविवार को कांग्रेस के 12 बीडीसी सदस्य यहां पहुचे थे। आज शुक्रवार को बीजेपी ने कांग्रेस के कैंप में सेंध लगाते हुए उनके कैंप से एक वोट हासिल कर लिया। जिससे अब तक 12 बीडीसी सदस्यों का दावा करने वाली कांग्रेस को अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए 11 मत ही मिल पाए। शक्रवार दोपहर कांगड़ा विकास खंड कार्यलय में एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने चुनावी प्रकिया शुरू की। इसमें 25 बीडीसी सदस्यों वाली इस ब्लाक समित्ति के दोनो पदों पर बीजेपी ने क़ब्ज़ा कर लिया। आज सुबह से ही कांगड़ा विकास खंड के कार्यलय परिसर में बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता पहुंच गए थे। जिससे यहां का माहौल पूरी तरह से राजनीति रंग में रंग गया था। इस अवसरर पर कांगड़ा ब्लाक समिति की नई अध्यक्षा बबीता ने अपनी इस जीत श्रय बीजेपी और उसकी नीतियों को दिया है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र का विकास बिना किसी भेदभाव के करवाएंगी।

बीडीसी संगड़ाह पर भाजपा का कब्जा, मेलाराम शर्मा बने अध्यक्ष

नाहन। पंचायत समिति संगड़ाह (Sangadaah Panchayat Samiti) पर पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। यहां बीजेपी समर्थित सूचना एवं जन संपर्क विभाग में उपनिदेशक पद से सेवानिवृत्त मेलाराम शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, मदन उपाध्यक्ष बने हैं। शुक्रवार को हुई चुनावी प्रक्रिया के दौरान मेलाशर्मा के पक्ष में कुल 17 में से 9 वोट हासिल हुए। वहीं, कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को 8 मतों से संतोष करना पड़ा। लिहाजा, मुकाबला कड़ा रहा और एक मत से बीजेपी समर्थित के मेलाराम शर्मा ने बीडीसी अध्यक्ष की कमान अपने पक्ष में कर ली। एसडीएम संगड़ाह की मौजूदगी में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की घोषणा की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है