Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

लोकसभा LIVE :  दिल्ली में AAP और कांग्रेस का सूपड़ा साफ़, सभी सीटों पर बीजेपी आगे 

लोकसभा LIVE :  दिल्ली में AAP और कांग्रेस का सूपड़ा साफ़, सभी सीटों पर बीजेपी आगे 

- Advertisement -

नई दिल्ली। मतगणना के शुरुआत से ही बीजेपी ने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की सभी 7 लोकसभा सीटों पर अपनी पकड़ बना ली। आपको बता दें कि दिल्ली सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और जीत की ओर बढ़ते जा रहे हैं। जहां एक तरफ बीजेपी के खेमे में इस बात को लेकर जश्न का माहौल है वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां 2014 के चुनाव में पार्टी के खाते में 4 सीटें थीं इस बार उनके खाते में पंजाब की केवल एक सीट आती दिख रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें अपने नाम करने वाली ‘आप’ का 2014 की तरह ही दिल्ली में खाता खुलने के कोई आसार नहीं नज़र आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-लोकसभा रिजल्ट live: ममता के गढ़ में बीजेपी की सेंध, राहुल की अमेठी खतरे में 

वहीं दूसरी ओर 15 साल तक दिल्ली की सीएम रह चुकीं शीला दीक्षित (Sheila Dixit) भी इस बार चुनाव मैदान में उतरीं, पर जनता को रिझाने में कामयाब ना हो सकीं। कांग्रेस के प्रत्याशियों का भी हाल कुछ वैसा ही है। बीजेपी ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और हंस राज हंस (Hans Raj Hans) सहित नए चेहरों को मैदान में उतारा था। आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर के मैदान में उतरने की इच्छुक भी थी। 2014 के आम चुनावों की रणनीति को बदलते हुए इस चुनाव में पार्टी ने दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और गोवा में सिर्फ 40 सीटों पर चुनाव लड़ा।


दिल्ली ने लोकसभा चुनाव में दिखा दिया कि कुछ ही महीनों में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लिए इतने आसान नहीं होंगे। संभव है पार्टी वापस से कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर विचार करेगी। वहीँ दूसरी ओर बीजेपी अपनी इस जीत से दिल्ली के दिल में फिर से जगह भी बना सकती है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है