Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस की तिरंगा यात्रा को लेकर एसपी ऑफिस पहुंची बीजेपी, सौंपी शिकायत

कांग्रेस की तिरंगा यात्रा को लेकर एसपी ऑफिस पहुंची बीजेपी, सौंपी शिकायत

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा के प्रत्याशी पवन काजल (Pawan Kajal) के नामांकन के अवसर पर निकाली कांग्रेस की तिरंगा यात्रा की शिकायत को लेकर बीजेपी एसपी ऑफिस (SP Office) पहुंची है। जिला बीजेपी के महामंत्री चंद्र भूषण नाग सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने सोमवार को एसपी कार्यालय में डीआईजी संतोष पटियाल को एक शिकायत पत्र सौंपा। शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा आज कांग्रेस सेवा दल के माध्यम से शहीद स्मारक धर्मशाला से लेकर कचहरी अड्डा तक और आगे बिना अनुमति के डीसी कार्यालय तक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। इसमें राष्ट्रीय झंडे का घोर अपमान किया गया। साथ ही राष्ट्रीय झंडे (National Flag) के माध्यम से इस रैली में राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की।
इस रैली में डीसी कार्यालय (DC Office) के पास कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल भी शामिल हुए, उस समय भी कांग्रेस के झंडे राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर लहरा रहे थे। एक ही रैली में राष्ट्रीय ध्वज और किसी राजनीतिक दल का झंडा एक साथ नहीं फहराया जा सकता है। कांग्रेस ने जानबूझकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है, जोकि राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है। रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी (Congress Party)  द्वारा हर तरीके से उल्लंघन व अपमान किया गया और तिरंगे झंडे को वार मेमोरियल से ऊपर आते समय दो बार जमीन पर भी गिरा दिया था। कांग्रेस पार्टी के लोग इस दौरान नारा लगा रहे थे हमें चाहिए तिरंगा नहीं चाहिए दोरंगा यह नारा राजनीतिक नारा था और तिरंगा की तुलना किसी भी राजनीतिक दल के झंडे से करना गलती नहीं अपराध है, जोकि कांग्रेस पार्टी ने किया है। बीजेपी ने मांग की है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
बता दें कि बीजेपी रविवार को इसी मुद्दों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंची थी। उन्हें शिकायत पत्र सौंपा था। शिकायत पत्र में कहा है कि कांग्रेस (Congress) के कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी पवन काजल (Pawan Kajal) 29 अप्रैल को धर्मशाला में तिरंगा यात्रा निकाल रही है, जिसके लिए जनता व मीडिया को सोशल मीडिया द्वारा सूचनाएं दी जा रही हैं। बीजेपी (BJP) इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए पूरे जोरशोर से विरोध करती है। क्योंकि किसी भी चुनाव में पार्टी के झंडे के अतिरिक्त न तो राष्ट्रीय ध्वज और न ही तिरंगे जैसे शब्दों का सहारा लेकर राजनीति की जा सकती है। यह सरेआम चुनाव आचार संहित का उल्लंघन है। इसके लिए बीजेपी  (BJP) विरोध दर्ज करवाती है। इसके अलावा कांग्रेस (Congress) पार्टी अपनी रैली शहीद स्मारक से शुरू करने की बात कर रही है। रैली के लिए शहीद स्मारक जैसे स्थानों का उपयोग नहीं किया जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है