Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

यहां बीजेपी जिलाध्यक्ष ही हारे BDC का चुनाव, दोनों सीटों पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा

टाई हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में लॉटरी से हुआ फैसला

यहां बीजेपी जिलाध्यक्ष ही हारे BDC का चुनाव, दोनों सीटों पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा

- Advertisement -

ऊना। पंचायत समिति ऊना (Panchayat Samiti Una) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है। जिला की सभी पंचायत समितियों पर कब्जा जमाने वाली बीजेपी (BJP) यहां मात खा गई। आज पंचायत समिति ऊना के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के जिला अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा को हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि इसी पंचायत समिति में उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर दी है। पंचायत समिति अध्यक्ष पद के लिए दोनों उम्मीदवारों को बराबर मत पड़े। जिसके बाद मुकाबला टाई होने पर इसका निर्णय लॉटरी सिस्टम से किया गया। जिसके चलते बीजेपी के जिलाध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: #Sirmaur जिला परिषद पर BJP काबिज, कुछ इस तरह रोचक रहा यह चुनाव- जानिए

इससे पहले जिला मुख्यालय के डीआरडीए हॉल में पंचायत समिति ऊना के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों का चुनाव शनिवार को आयोजित किया गया। सुबह से ही इस बहुप्रतीक्षित चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय में गहमागहमी भरा माहौल रहा। बीजेपी के समर्थित 14 ब्लॉक समिति सदस्य डीआरडीए हॉल में चुनाव के लिए पहुंच गए थे। वहीं, लगभग समय पूरा होने से कुछ देर पहले कांग्रेस के भी 14 सदस्य इस चुनाव में भाग लेने के लिए डीआरडीए हॉल में पहुंच गए। जिसके बाद शुरू हुई प्रक्रिया में बीजेपी ने अध्यक्ष पद के लिए जिला अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा पर दांव खेला, जबकि कांग्रेस (Congress) ने जसपाल को पंचायत समिति के लिए अपना अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया। उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी से महेंद्र छिब्बर और कांग्रेस से रमेश चंद्र उम्मीदवार बनाए गए। उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस के रमेश चंद को 15 मत हासिल हुए जबकि बीजेपी के महेंद्र छिब्बर को 13 पंचायत समिति सदस्यों (Panchayat Samiti Members) ने अपने वोट दिए। अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव (Election) में कांटे की टक्कर देखने को मिली जहां पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष मनोहर लाल और कांग्रेस के जसपाल को 14-14 मत पड़े। मुकाबला टाई होने के बाद इसका निर्णय लॉटरी सिस्टम से किया गया जिसमें कांग्रेस के जसपाल ने बाजी मार ली।

ऊना जिला में पहली पंचायत समिति जिसमें कांग्रेस का कब्जा

चुनाव प्रक्रिया एसडीएम ऊना (SDM Una) डॉक्टर सुरेश चंद्र जसवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। गौरतलब है कि जिला परिषद समेत जिला की तमाम पंचायत समितियों में बीजेपी के काबिज होने के बाद यह एकमात्र ऐसी पंचायत समिति आई है जिसमें कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने कहा कि बीडीसी (BDC) अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद का चुनाव हुआ जिसमें सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया और इस चुनाव में जसपाल को अध्यक्ष और रमेश चंद को उपाध्यक्ष चुना गया है। वहीं ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस समर्थित सदस्यों की खरीदों फरोख्त का बहुत प्रयास किया और अंत में जीत सच्चाई की हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है