×

Karnataka के बाद इन 4 राज्यों पर है BJP की नजर

Karnataka के बाद इन 4 राज्यों पर है BJP की नजर

- Advertisement -

हैदराबाद।  Karnataka में ढाई दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार के गिरने से BJPको भले ही गहरा झटका लगा हो, लेकिन अब उसकी नजर 2019 में होने वाले चार अहम राज्यों के चुनाव पर है। इनमें से दो राज्यों में BJP को सेंध लगाना बड़ी चुनौती है। ये राज्य हैं तेलंगाना और पश्चिम बंगाल। इसके अलावा आंध्रपेदश और उड़ीसा में भी चुनाव होने हैं। इन चारों राज्यों में गैर बीजेपी सरकारें हैं। अगर BJP इन राज्यों में अपनी पकड़ बनाने में सफल होती है तो केंद्र की सत्ता पर उसकी पकड़ और मजबूत होगी।
तेलंगाना में विधानसभा चुनाव अगले साल आम चुनाव के साथ ही होने हैं। BJP अध्यक्ष अमित शाह अगले माह तेलंगाना के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वे चुनावी रणनीति और तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। BJP की रणनीति इन राज्यों में बूथ स्तर पर कार्यकर्ता खड़े करने की है। BJP के लिए पिछले कई चुनावों में यही बूथ लेवल कार्यकर्ता वोटरों के बीच पहुंचकर उन्हें पार्टी के पक्ष में वोट देने के लिए लुभाने की सफल कोशिश करते दिखे हैं। माना जा रहा है कि तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से तकरीबन आधे पर बूथ लेवल कार्यकर्ताओं का अभ्यास पूरा हो चुका है। बाकी का अभ्यास अमित शाह की यात्रा से पहले तक पूरा होने की उम्मीद है।
उधर, पश्चिम बंगाल के हालिया निकाय चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी कामयाबी ने भी BJP को परेशान कर रखा है। स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों से साफ है कि वोटरों के दिमाग में ममता बनर्जी का तिलिस्म अभी भी कायम है। ऐसे में पार्टी को वहां सरकार बनाने में कड़ी मेहनत करनी होगी। खासतौर पर इसलिए भी क्योंकि तृणमूल कांग्रेस भी BJP की तरह कैडर बेस्ड पार्टी है और उसका चुनाव प्रबंधन भी बूथ लेवल पर उतना ही मजबूती से होता है, जितना बीजेपी करती है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है