Covid-19 Update

57,082
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,611,719
मामले (भारत)
97,309,892
मामले (दुनिया)

JOB पर किसको रखना, यह पहले से तय तो Interview का Drama क्यों

JOB पर किसको रखना, यह पहले से तय तो Interview का Drama क्यों

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी ने पटवारियों के सहयोगियों की सीधी भर्ती पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी का आरोप है कि इस भर्ती के लिए एसडीएम साक्षात्कार लेंगे। पर यह पहले ही तय हो चुका है कि किसको रखना है। बीजेपी का यह भी आरोप है कि लिस्टें पहले से ही बना दी गई हैं। यहां जारी एक प्रेस बयान में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि बीजेपी लगातार जो बात कहती आ रही है वह वर्तमान प्रदेश सरकार के कृत्यों से स्पष्ट होता जा रहा है।

  • बीजेपी ने पटवारी सहयोगी सीधी भर्ती पर उठाए सवाल
  • बिंदल बोले, सरकार बेरोजगारों के साथ कर रही अन्याय

बीजेपी का आरोप है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार बेरोजगारों के साथ लगातार अन्याय व उनका शोषण कर रही है और वीरभद्र सरकार में भाई-भतीजावाद सर चढ़ कर बोल रहा है। पूर्व के दिनों में स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की भर्ती, कंडक्टर की भर्ती, ड्राइवर की भर्ती, गार्ड भर्ती, पुलिस भर्ती, अध्यापकों की एसएमसी भर्ती में लगातार भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार चल रहा है। इन भर्तियों में जहां योग्यता को दरकिनार किया गया व आरक्षण के प्रावधानों की भी अनेक स्थानों पर अवहेलना की गई है।

बिंदल का कहना है कि  भर्ती में बेरोजगार युवकों-युवतियों के साथ छल करने का एक नया तरीका वीरभद्र सरकार ने निकाला है। वन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के पदों को भरने के लिए साक्षात्कार किए गए। सर्कल सिरमौर में 14 पदों के पीछे 2000 से अधिक बच्चों को बुलाया गया। साक्षात्कार के लिए आवेदकों ने भारी भरकम दौड़भाग की, कहीं माली के, कहीं कुक के अनुभव के सर्टिफिकेट बनाए गए व हजारों रुपये व्यय किया, परन्तु परिणाम वही आया जो सरकार के आका चाहते थे। यह साक्षात्कार केवल नाम के लिए ही था वास्तव में दो हजार बच्चों के साथ धोखा था। एक ओर नया कारनामा कांग्रेस सरकार करने जा रही है, वह है पटवारियों के सहयोगियों की भर्ती। इसमें भी सीधा इंटरव्यू रखा गया। एसडीएम के पास साक्षात्कार होगा, परन्तु पहले ही लिस्टें बन चुकी हैं। बीजेपी इस प्रकार की भर्तियों का कड़ा संज्ञान लेती है। यदि किसको रखना है, यह पहले से निर्धारित है तो साक्षात्कार का ड्रामा बंद किया जाना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है