Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Nurpur में बैलेंस तो जवाली और फतेहपुर में BJP की राह नहीं दिख रही आसान

Nurpur में बैलेंस तो जवाली और फतेहपुर में BJP की राह नहीं दिख रही आसान

- Advertisement -

नूरपुर। बीजेपी संगठनात्मक जिला नूरपुर की कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। कार्यकारिणी का गठन काफी हद तक नूरपुर बीजेपी में अंतर्कलह की ओर इशारा कर गया है। भविष्य के लिए यह सही संकेत नहीं हैं। संगठनात्मक जिला नूरपुर में चार विधानसभा नूरपुर, इंदौरा़ जवाली और इंदौरा आती हैं। हालांकि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां पर एक बैलेंस बनाने की कोशिश की गई है। पूर्व में टिकट के दावेदार रहे रणबीर सिंह निक्का को महामंत्री बनाया गया है। फतेहपुर में पुर्व में रहे वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर सतीश शर्मा को भी इस बार महामंत्री बनाया गया। सतीश शर्मा कृपाल परमार खेमे के माने जाते हैं। यहां पर आजाद चुनाव लड़ चुके बलदेव ठाकुर को तरजीह नहीं दे गई है। बलदेव ठाकुर लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी (BJP) में वापस आ गए थे। बलदेव ठाकुर कई बार खुलेआम कृपाल परमार का विरोध कर चुके हैं। ऐसे में फतेहपुर में बीजेपी (BJP) के लिए आने वाला वक्त चुनौती से कम नहीं दिखता है।

यह भी पढ़ें: Keylong में बर्फ के बीच 10 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

अब बात करें जवाली की तो यहां पर एक बार फिर संजय गुलेरिया की अनदेखी होती दिख रही है। कार्यकारिणी में संजय गुलेरिया और उनके समर्थकों को जगह नहीं मिली है। विधायक अर्जुन ठाकुर इस बार भी संजय गुलेरिया पर हाबी होते दिखे। अब थोड़ा फ्लैशबैक में जाएं, पिछले विधानसभा चुनाव। जवाली से संजय गुलेरिया और अर्जुन ठाकुर दोनों ही टिकट के दावेदार। अर्जुन ठाकुर का पलड़ा यहां भी भारी दिखा और वह टिकट ले आए। संजय गुलेरिया और उनके समर्थक नाराज हो गए। जवाली (Jawali) में बगावत के स्वर बुलंद होने लगे।

इसके बाद बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जोकि उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री थे के कहने पर संजय गुलेरिया माने और उन्हें नूरपुर बीजेपी संगठनात्मक जिला का कार्यकारी अध्यक्ष बन दिया। सुनने में तो यह भी आया था कि उन्हें सरकार बनने पर कोई ओहदा देने का भी वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और अब संगठन में संजय गुलेरिया की अनदेखी हुई है। यह अनदेखी भविष्य में क्या गुल दिखाती है यह देखना बाकी है। इंदौरा में स्थानीय विधायक रीता धीमान के समर्थकों को ज्यादा जगह मिली है। यहां पर पहले की बीजेपी (BJP) ने बैलेंस बनाते हुए मनोहर धीमान को पहले ही सामान्य उद्योग विभाग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। ऐसे में अभी इंदौरा में स्थिति ठीक है। भविष्य में क्या हो यह पता नहीं।

 

इन्हें मिली जगह

बीजेपी संगठनात्मक जिला नूरपुर के अध्यक्ष रमेश राणा ने जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों की कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया है। ज्वाली से धीरज अत्री, नूरपुर से सिकंदर राणा, अभिलाषा चिब, फतेहपुर से नरेश गुलेरिया, इंदौरा से मोतीलाल व सतपाल सिंह उपाध्यक्ष बनाए गए। फतेहपुर से सुरजीत कुमारी व मलकियत सिंह, जवाली से रणजीत गुलेरिया, इंदौरा से सुनील कुमार तथा नूरपुर से लेखराज को सचिव बनाया गया। ज्वाली से बिनता गुलेरिया को कोषाध्यक्ष बनाया गया, जबकि राजेश चिव, जगदेव सिंह, दिगंबर शर्मा, रमेश कौशल, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, महेंद्र सिंह, रजनी महाजन, राकेश कौल, बीना देवी, सीमा देवी, प्रेमलता, मुल्ख राज चौधरी, शीला देवी, मेजर प्रकाश आजाद, देवराज, नीतू देवी, सुशील शर्मा, प्रीतम राणा, अशोक ठाकुर, जोगिंदर मन्हास, राजेंद्र गुलेरिया, राजकुमारी, सुखमिंदर सिंह, तारा चंद, राम कुमार, अजय पठानिया, राजेश्वर पठानिया, पृथ्वी चंद, सरोज, कैप्टन सुभाष शर्मा, निशा शर्मा, सुमन वाला, श्याम पठानिया, शंकर सिंह, हाकम सिंह, नीरज शर्मा, आदर्श शर्मा, हंसराज, विकास कौशल, सुदीक, श्याम लाल शर्मा, प्रताप सिंह, सुनीता देवी, शमशेर सिंह, रेणु बंदराल, सुनीता देवी, आरती देवी, श्याम सिंह व सृष्टा देवी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है