Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

शांता बोले : गरीबी यहां तक पहुंच गई कि गरीब घरों की बेटियां खरीदी और बेची जा रहीं

शांता बोले : गरीबी यहां तक पहुंच गई कि गरीब घरों की बेटियां खरीदी और बेची जा रहीं

- Advertisement -

पालमपुर। बीजेपी नेता शांता कुमार (BJP leader Shanta Kumar) ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में कहा है कि केन्द्र सरकार दिन-रात विकास के लिए काम कर रही है। अंत्योदय पर आधारित नई योजनाएं लागू की जा रही है। परन्तु हर वर्ष एक करोड़ 70 लाख बढ़ती हुई आबादी उन योजनाओं के लाभ को निगल रही है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि यह समस्या अब सचमुच एक बम के विस्फोट का रूप ले चुकी है। केन्द्र सरकार के सभी प्रयत्नों के बाद भी आर्थिक विषमता इतनी है कि ग्लोबल हंगर इन्डेक्स के अनुसार लगभग 18 करोड़ भारतीय रात को भूखे पेट सोते हैं।

यह भी पढ़ें :-रायबरेली से 5 बार विधायक रह चुके अखिलेश सिंह का निधन


राष्ट्र संघ की एक रिपोर्ट के अनुसार विश्व में सबसे अधिक भूखे लोग भारत में रहते है। गरीबी यहां तक पहुंच गई है कि कुछ गरीब प्रदेशों के अति गरीब घरों की बेटियां खरीदी और बेची जाती हैं। पिछले दिनों असम की एक बेटी बिकते-बिकते हिमाचल के ऊना जिला के अंब में पहुंची। उन्होंने लिखा है कि सरकार द्वारा रोजगार देने के बाद भी बढ़ती आबादी के कारण बेरोजगारी बढ़ रही है। कुछ निराश-हताश नौजवान अपराध करने और आत्महत्याएं करने तक विवश हो रहे हैं।

प्रदूषण यहां तक बढ़ गया कि देश की राजधानी दिल्ली गैस चैंबर बन गई और एम्ज के डाक्टरों के अनुसार नौजवान लंग कैंसर की बिमारी से पीड़ित हो रहे हैं। शांता ने पत्र में धारा 370 को समाप्त करने के लिए बधाई देते हुए कहा है कि उन्हें अब पूरा भरोसा हो गया है कि पीएम (PM Narendra Modi) की कार्य सूची में जनसंख्या नियंत्रण अब दूसरा विषय हैं। क्योंकि मोदी ने लाल किले पर दिए अपने भाषण में पहली बार सार्वजनिक रूप से इस समस्या को जनसंख्या विस्फोट कह कर पुकारा और यह भी कहा कि जनसंख्या विस्फोट आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत बड़ा सकंट है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है