Covid-19 Update

57,298
मामले (हिमाचल)
56,039
मरीज ठीक हुए
962
मौत
10,702,031
मामले (भारत)
101,441,177
मामले (दुनिया)

अगर BJP चाहती तो 10 साल पहले बन चुकी होती CU

अगर BJP चाहती तो 10 साल पहले बन चुकी होती CU

- Advertisement -

गफूर खान/डाडासीबा। बीजेपी के नेता सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण में खुद भी कभी गंभीर नहीं थे और जब कांग्रेस ने इसके लिए प्रयास किए तब भी बीजेपी के नेताओं ने इसमें रोड़े अटकाए। अगर बीजेपी चाहती तो आज से 10 साल पहले प्रदेश की सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनकर तैयार हो चुकी होती। यह शब्द सीएम वीरभद्र सिंह ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के डाडासीबा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे। सीएम ने कहा कि बीजेपी नेता शुरू से ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर राजनीति करते आए हैं। अब बीजेपी नेता देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी खोलने की बात करते हैं, लेकिन यह नेता जनता को यह भी बताएं कि जब शाहपुर में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कक्षाएं शुरू की गईं तब इन्हें देहरा की याद क्यों नहीं आई।

  • बीजेपी नेता बताएं जब शाहपुर में कक्षाएं शुरू कीं तब देहरा को क्यों नहीं दी तवज्जो

बीजेपी नेताओं की ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्हें पूरे जिले में सिर्फ शाहपुर को ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कक्षाएं चलाने के लिए चुना। कांग्रेस पर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण में रोड़े अटकाने के आरोप लगाने वाले बीजेपी नेता इसका जवाब भी प्रदेश और खासकर जिला कांगड़ा की जनता को दें। अब जब प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना के गंभीरता से प्रयास कर रही है तो यह भी बीजेपी को रास नहीं आ रहा और बीजेपी के कुछ नेता इसके निर्माण में बाधा पहुंचाने में लगे हुए हैं। सीएम ने कहा कि जिला कांगड़ा के लिए स्वीकृत सेंट्रल यूनिवर्सिटी जिला में ही बननी चाहिए। धर्मशाला जिला मुख्यालय है तो यूनिवर्सिटी का मुख्यालय भी वहीं बनना तर्कसंगत है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के अन्य विभाग जिला में कहीं और भी खोले जाते हैं तो उन्होंने इसका कभी भी विरोध नहीं किया। 

सीएम ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने जनहित से जुड़े इस गंभीर मुद्दे पर सिर्फ और सिर्फ राजनीति की है। बीजेपी ने लोगों को बरगलाने की भी कई कोशिशें कीं लेकिन अब लोगों को सच्चाई पता लग रही है और जनता को बरगलाने वाले नेता जनता के बीच आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। सीएम ने कहा कि उनका पूरा प्रयास है कि समय रहते सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना हो जाए। इस काम में पहले ही बहुत देर हो चुकी है और इसमें अधिक देरी करने से प्रदेश के बच्चों का ही नुकसान हो रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है