Expand

बीजेपी कार्यसमिति में वीरभद्र सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प

बीजेपी कार्यसमिति में वीरभद्र सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प

- Advertisement -

सुनैना जसवाल/ऊना। बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश की वीरभद्र सरकार को राजनीति छोड़ प्रदेश हित में कार्य करने की नसीहत दी है। प्रस्ताव में कहा गया है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय केंद्र सरकार की बड़ी देन है, परन्तु प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इसे राजनीति का अखाड़ा बनाकर रख दिया है।

  • स्मार्ट सिटी के निर्माण के लिए 90 प्रतिशत राशि केंद्र दे रहा है,  परन्तु प्रदेश सरकार इस पर पूर्ण रूप से राजनीति कर रही है।
  • केंद्र की मोदी सरकार सीधे.सीधे लाखों रुपए प्रति पंचायत दिए जा रहे हैं, परन्तु प्रदेश की सरकार उन पैसों का उपयोग नहीं होने दे रही है।

विगत 2 वर्षों के थोड़े से समय में मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार ने ग्राम विकास से लेकर राष्ट्र के मान-सम्मान तक सभी मुद्दों में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।  पार्टी की ऊना में हुई कार्यसमिति में यह भी प्रस्ताव पारित हुआ कि केंद्र की बीजेपी सरकार का अधिकाधिक लाभ हिमाचल प्रदेश को मिले, इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फैंकने का संकल्प लिया गया।

वीरभद्र सरकार समयबद्ध प्रारूप भेजने में विफलunaaa1

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लक्ष्यों को 2022 से घटाकर 2019 कर दिया गया हैं, परन्तु पूरे देश से सभी योजनाओं को दिसंबर 2016 से पूर्व प्रारूप बनाकर भेजने के निर्देश केंद्र से आए हैं व हिमाचल प्रदेश की सरकार समयबद्ध प्रारूप भेजने में विफल हो रही है। पं दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजनाएं नदियों का तटीयकरण, गंगा व अन्य नदियों का शुद्धीकरण, जल संग्रहण योजनाएं आदि महत्वपूर्ण योजनाएं देश में तेज गति से बढ़ रही है। गरीब आदमी, सामान्य आदमी के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं बनाकर इस वर्ग को विकास की ओर अग्रसर किया है। देश के प्रत्येक व्यक्ति का बैंक में खाता खुले, हर व्यक्ति को इस खाते के द्वारा इंश्योरेंस मिले, जन-धन योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि ऐसी योजनाएं है, जिससे हर व्यक्ति को लाभ मिला है।

मोदी व देश के जांबाज सैनिकों को किया सैल्यूट

बैठक में एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित कर कहा गया है कि भारतीय सेना द्वारा एटमी शक्ति संपन्न पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करना जहां हमारे जांबाज सैनिकों का कारनामा है,  वहीं राजनीतिक इच्छा शक्ति का जबरदस्त उदाहरण है। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति नरेन्द्र मोदी व देश के जांबाज सैनिकों को सैल्यूट करती है। पाक अधिकृत कश्मीर में जाकर आतंकी अड्डों को समाप्त करना दुनिया को अचंभित कर देने वाली सफलता है।

 

बीजेपी का मिशन 50, समिति का हुआ गठन

ऊना। भारतीय जनता पार्टी की तीन दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मिशन 50 अभियान समिति का गठन किया गया है। इस समिति में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक रणधीर शर्मा, विपिन सिंह परमार, विधायक जयराम ठाकुर, डॉ राजीव बिन्दल, प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर व प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा शामिल होंगे। इसी तरह चार्जशीट कमेटी का भी गठन कर दिया गया है। इस कमेटी का अध्यक्ष विधायक सुरेश भारद्वाज को बनाया गया है और इसके सदस्य जिला मुख्यालयों पर जाकर प्रदेश सरकार के खिलाफ विभिन्न शिकायतों और सबूतों को एकत्रित करेंगे।

  • चार्जशीट कमेटी का भी गठन कर दिया गया
  • मोदी की रैलियों के दृष्टिगत सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश

पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी समारोह को धूमधाम से मनाने हेतु एक समारोह स्वागत समिति का गठन किया गया हैunaa2 जिसके संयोजक सांसद रामस्वरूप शर्मा बनाए गए हैं। इस समिति में प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल सभी सांसद भी शामिल होंगे। इसी के साथ प्रदेश के तीनों महामंत्री व सभी सातों मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष भी इस समिति में रहेंगे। नाहन व सुन्दरनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों के दृष्टिगत सभी जरूरी तैयारियां को करने के लिए भी योजना बनाने के निर्देश संबंधित क्षेत्र के प्रमुख नेताओं को दिए गए हैं। इसी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश प्रवास की व्यापक तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा किए जाने की भी बात कही गई है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश कार्यसमिति की अगली बैठक 15, 16 व 17 जनवरी, 2017 को जिला सिरमौर के त्रिलोकपुर में होगी।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है