Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

7 देशों के अलावा अन्य देशों की जनसंख्या से ज़्यादा हुए बीजेपी के सदस्य: नड्डा

7 देशों के अलावा अन्य देशों की जनसंख्या से ज़्यादा हुए बीजेपी के सदस्य: नड्डा

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) ने बृहस्पतिवार को सदस्यता अभियान (Membership campaign) की जानकारी देते हुए कहा कि सदस्यता अभियान के तहत करीब 7 करोड़ लोगों के जुड़ने के साथ ही पार्टी सदस्यों की संख्या 18 करोड़ हो गई है। नड्डा द्वारा बताया गया कि सिर्फ चीन, इंडोनेशिया, पाकिस्तान, ब्राज़ील, नाइजीरिया और भारत को छोड़कर बीजेपी सदस्यों की संख्या दुनिया के अन्य सभी देशों की जनसंख्या से अधिक है। बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान नड्डा ने बताया कि पहले हमारी (बीजेपी की) सदस्य संख्या 11 करोड़ थी । इस बार सदस्यता अभियान के दौरान 5 करोड़ 81 लाख 34 हजार 242 लोगों ने ऑनलाइन माध्यम से सदस्यता ली। यह पिछली सदस्य संख्या का 50 प्रतिशत से ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- जामिया समेत बड़े मस्जिदों में जुमे की नमाज पर रोक, श्रीनगर पहुंचेंगे बिपिन रावत

उन्होंने कहा कि 62 लाख 35 हजार 967 लोगों ने ऑफलाइन माध्यम से सदस्यता ली है और बड़ी संख्या में मिस्ड काल के माध्यम से भी सदस्यता ली गई है। इन सभी आंकड़ों को जोड़ लें तब यह संख्या 7 करोड़ हो जायेगी। नड्डा ने आगे बताया कि पार्टी सदस्यता अभियान का शुभारंभ 6 जुलाई को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। इसकी समाप्ति 20 अगस्त को हुई। ये एक सफल अभियान रहा है । उन्होंने कहा कि मिस्ड काल से जुड़ी सदस्यता के बारे में जहां सर्वर वीक था वहां के आंकड़े आने बाकी हैं। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि सदस्यता अभियान के दौरान सभी वर्गों में रुझान देखा गया। सेना के अफसर, खिलाड़ी और समाज के सभी वर्ग के लोगों ने भाजपा में शामिल होने में अपनी रुचि दिखाई।

उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा की सदस्यता को लेकर विशेष रुझान दिखा। उन्होंने कहा कि हमारा सदस्यता अभियान तो समाप्त हो गया है, लेकिन सदस्यता की प्रक्रिया चलती रहेगी।’ नड्डा ने बताया कि अब सितंबर में सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान शुरू होगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बूथ का चुनाव हमारे यहां 10 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा, नवंबर में जिला इकाइयों का चुनाव होगा और उसके बाद राज्य के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि संगठन का राष्ट्रीय स्तर का चुनाव दिसंबर महीने में होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है