Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

चुनाव आयोग की गलती, जनता को न करें तंग

चुनाव आयोग की गलती, जनता को न करें तंग

- Advertisement -

State Election Commissioner: मतदाता सूचियों से नाम गायब होने पर भड़की बीजेपी

State Election Commissioner: शिमला। नगर निगम के लिए जारी की गई मतदाता सूचियों से हजारों की संख्या में नाम गायब होने के मामले के लेकर बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयुक्त पी मित्रा का दरवाजा खटखटाया। बीजेपी ने आयुक्त से कहा कि मतदाता सूची में बल्क में जो नाम काटे गए हैं उन्हें तुरंत ठीक किया जाए और आयोग की गलती के लिए आम जनता को तंग न किया जाए। बीजेपी ने कहा कि मतदाता सूचियां जब तक ठीक नहीं होती, तब तक आगे की प्रक्रिया को शुरू न किया जाए। यहां राज्य सचिवालय में पी मित्रा से मुलाकात में बीजेपी ने उन्हें एक मांग पत्र सौंपा। इसमें उन्हें कहा गया कि एक तो आयोग ने वार्डों का पुनर्सीमांकन गलत किया है और अब मतदाता सूचियों में भारी गलतियां की हैं। बीजेपी विधायक सुरेश भारद्वाज, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त समेत शिमला बीजेपी के नेता प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए।

आयोग का काम वोट बनाना

बीजेपी विधायक सुरेश भारद्वाज के अनुसार  पीमित्रा से कहा कि यह आयोग की गलती है और इसका खामियाजा  शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आयोग का काम लोगों को वोट बनाना है, न कि उनके वोट ही गायब कर देना है। भारद्वाज ने कहा कि आयोग ने जो गलती की है उसमें वह जल्द सुधार करे और जनता को वोट बनाने के लिए डीसी आफिस के चक्कर न लगाए। उन्होंने कहा कि आयोग ने जो नाम हटाए हैं, जब तक वे लिस्ट में आ नहीं जाते, तब तक आगे की कोई प्रक्रिया शुरू न की जाए।


बीजेपी ने कहा कि डीसी का तो मिलना ही मुश्किल हो रहा है और ऐसे में वे उनके पास पास आए हैं। मित्रा ने बीजेपी नेताओं को आश्वासन दिया कि वे गल्तियों में सुधार के लिए डीसी शिमला को करेंगे। मित्रा से मिलने के बाद सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नगर निगम चुनाव को लेकर  राज्य निर्वाचन आयोग ने जो मतदाता सूचियां निकाली हैं, उनसे भारी संख्या में मतदाताओं के नाम गायब हैं।

उन्होंने कहा कि यह सरासर आयोग की लापरवाही है और आयोग को गल्तियों को जल्द से जल्द ठीक करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची के लिये डाटा भारत निर्वाचन आयोग का लिया गया है और उस सूची में और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई सूची में भारी अंतर है। इससे स्पष्ट है कि इसमें छेड़छाड़ की गई है और लापरवाही से यह तैयार की गई है। भारद्वाज ने कहा कि इस मुद्दे पर वे आज दूसरी बार राज्य निर्वाचन आयुक्त पी मित्रा  से मिले हैं। मित्रा को उन्होंने वस्तु स्थिति से अवगत करवा दिया है और कहा है कि आयोग जल्द से जल्द अपनी गलती में सुधार कर मतदाताओं के नाम इसमें शामिल किये जाएं। उन्होंने कहा कि मित्रा ने उन्हें आश्नवासन दिया कि वे गलती में सुधार करने के लिए डीसी को कहेंगे।

CM @डलहौजी अस्पताल : और Doctors की तैनाती होगी यहां पर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है