Expand

पीयूष गोयल के बाद नैरोगेज से ब्रॉडगेज रेललाइन पर शांता सब कर गए साफ

पीयूष गोयल के बाद नैरोगेज से ब्रॉडगेज रेललाइन पर शांता सब कर गए साफ

पालमपुर। बीजेपी सांसद शांता कुमार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की बयानबाजी से हटकर पठानकोट रेललाइन के मसले पर स्पष्ट किया है कि नैरोगेज से ब्रॉडगेज के सर्वे का काम चल रहा है और यह पूरा होकर रहेगा। शांता ने एक पत्रकार सम्मेलन में स्पष्ट किया कि ब्रॉडगेज से संबंधित एक सर्वे हो चुका है और दूसरा सर्वे चल रहा है। चूंकि यह मसला डिफेंस से जुड़ा हुआ है इसलिए इस पर ज्यादा चर्चा नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि जो नैरोगेज रेललाइन पठानकोट से जोगिंद्रनगर को जोड़ती है, वह अलग है, जिसका सर्वे चल रहा है वह अलग होगी। क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने पहले ही स्पष्ट किया था कि वर्तमान में जो रेललाइन है वह छावनी क्षेत्रों को टच नहीं करती है, इसलिए जो नई रेललाइन बिछेगी वह छावनी क्षेत्रों को टच करते हुए जाएगी। उन्होंने वर्ष 2014 का एक पत्र भी दिखाया जोकि उन्हें डिप्टी नेशनल सिक्योरिटी एइवाइजर की तरफ से आया था, उसमें इस नई रेललाइन के सर्वे की बात कही गई थी।

शांता कुमार ने बताया कि इस नई रेललाइन के बिछाने पर जो खर्च आएगा उसे अकेले रेलवे नहीं बल्कि रक्षा मंत्रालय भी वहन करेगा। यानी पठानकोट से जोगिंद्रनगर होते हुए मंडी से लेह-लद्वाख तक जाने वाली ये ब्रॉडगेज रेललाइन वर्तमान रेललाइन से अलग होगी। बीते दिनों धर्मशाला आए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पठानकोट-जोगिंद्रनर रेल लाइन के हैरिटेज बनाने की बात कही थी। उस वक्त कई तरह से संशय पैदा हो गए थे, उसके चलते ही आज शांता कुमार ने इस पर पूरी स्थिति स्पष्ट की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है