Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान, किसे मिली जगह पढ़े

राष्ट्रीय टीम के पदाधिकारियों के नाम का भी ऐलान कर दिया है

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया नई टीम का ऐलान, किसे मिली जगह पढ़े

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति का पुनर्गठन कर दिया है। गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट को जारी किया। नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी समेत 80 नेताओं को मनोनीत किया गया है।

इन 80 नेताओं के अलावा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर 50 और स्थायी आमंत्रित सदस्य ( पदेन) के तौर पर 179 नेताओं को शामिल किया गया है जिनमें पार्टी के सीएम, डिप्टी सीएम, विभिन्न विधान सभा एवं विधान परिषद में विधायक दल के नेता, पूर्व डिप्टी सीएम, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेशों के संगठन महासचिव शामिल हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसी के साथ अपनी राष्ट्रीय टीम के पदाधिकारियों के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

पूरी लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया समेत 13 नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। सौदान सिंह को भी इस बार संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।एक व्यक्ति एक पद के फॉमूर्ले को अपनाते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को इस बार राष्ट्रीय पदाधिकारी नहीं बनाया गया है। भूपेंद्र यादव के अलावा पिछली टीम में शामिल सभी महासचिवों को नई टीम में भी महासचिव के तौर पर जगह दी गई है। बी एल संतोष को एक बार फिर से राष्ट्रीय महासचिव – संगठन की जिम्मेदारी दी गई है, हालांकि चौंकाने वाला फैसला करते हुए इस बार जेपी नड्डा ने एक ही व्यक्ति ( शिवप्रकाश ) को सह संगठन महासचिव की जिम्मेदारी दी है। वी सतीश को इस बार संगठक बनाया गया है।बीजेपी अध्यक्ष ने अपनी नई टीम में 11 सचिव और 23 राष्ट्रीय प्रवक्ताओं के नाम की भी घोषणा की है। इसके साथ ही पार्टी के विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की गई है, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है