Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस को झटका, 18 साल बाद नप बद्दी उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी काबिज

कांग्रेस को झटका, 18 साल बाद नप बद्दी उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी काबिज

- Advertisement -

बद्दी। नगर परिषद बद्दी के उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी ने 18 साल बाद कब्जा जमाया है। इससे पहले नगर परिषद के दोनों बड़े पदों पर कांग्रेस ही काबिज रही है। कांग्रेस के एक पार्षद के अचानक पाला बदलने के बाद बीजेपी को को यह जीत मिली है। मंगलवार को बीजेपी की सुषमा कुंडलस को उपाध्यक्ष पद का ताज सर्वसम्मति से मिला। वहीं, बीजेपी की नजर अब अध्यक्ष पद पर बनी हुई है।

कांग्रेस की उपाध्यक्ष मोनिका द्वारा इस्तीफा देने के बाद यह पद रिक्त हुआ था। मंगलवार को नालागढ़ में चुनाव की प्रक्रिया एसडीएम प्रशांत देष्टा की अध्यक्षता में प्रारंभ हुई। इसी बीच बीजेपी की सुषमा कुडलस ने उपाध्यक्ष पद का पर्चा भरा। लेकिन, कांग्रेस की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए किसी ने भी पर्चा नहीं भरा। क्योंकि कांग्रेस को सामने 5-4 से अपनी हार स्पष्ट दिख रही थी। बताया जा रहा है कि शनिवार को कांग्रेस की एक बैठक में हुए कुछ निर्णयों से पार्षद नरेंद्र कुमार उर्फ दीपा खफा थे, जिसके बाद उन्होंने शाम को ही विश्व की सबसे बड़ी कही जाने वाली राजनीतिक पार्टी का दामन थाम लिया था।


सूत्रों ने बताया कि इस पद के लिए कांग्रेस ने सतवीर कौर का नाम तय कर रखा था। लेकिन, मौके की नजाकत को देखते हुए बीजेपी ने नेत्री सुषमा कुंडलस को ही उपाध्यक्ष पद सर्वसम्मति से देने की हामी भर दी। जैसे ही पर्चा भरने का समय समाप्त हुआ तो एसडीएम सभागार जय श्री राम व भारत माता के नारों से गूंज उठा। बाहर सभागार के जमकर आतिशबाजी व पटाखे छोड़े गए। उसके तुरंत बाद एसडीएम ने सुषमा कुंडलस को उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित घोषित किया।

अब नरेंद्र की अध्यक्ष पद पर है नजर

उपाध्यक्ष पद पर कब्जा करने के बाद अब बीजेपी की नजर अध्यक्ष पर है, जिस पर पूर्व विधायक रामकुमार के बडे़ भाई मदन लाल काबिज है। सूत्रों ने बताया कि अब पांचों भाजपाई पार्षद शीघ्र ही जिलाधीश सोलन के पास जाकर मदन चौधरी के विरुद्व अविश्वास प्रस्ताव देने वाले है। इस पर बीजेपी में ताजे-ताजे शामिल हुए। नरेंद्र कुमार दीपा की नजर है, जिनके सहयोग से पहली बार नप में बीजेपी को अहम पद मिला है। मदन लाल व उनके परिवार का लगातार 18 साल से अध्यक्ष पद पर कब्जा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है