Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

चुनावी घमासानः भ्रष्टाचार के मुद्दे पर Defensive मोड पर BJP

चुनावी घमासानः भ्रष्टाचार के मुद्दे पर Defensive मोड पर BJP

- Advertisement -

सुखराम परिवार के बीजेपी में आते ही नरम पड़े पार्टी के तेवर, कांग्रेस ने उठाए सवाल

शिमला। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अबकी बार भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा बनकर उभर रहा है। इस मुद्दे को दोनों ही दल जोर-शोर से उठा रहे हैं,लेकिन इस मुद्दे पर आक्रामक रुख अपनाने वाली बीजेपी अब कुछ रक्षात्मक होना पड़ रहा है। इसका कारण पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. सुखराम के पूरे परिवार का बीजेपी में शामिल होना है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कल ही यह कहकर बीजेपी पर हमला बोला कि पीएम मोदी यहां चुनावी रैली में सुखराम को अपने साथ मंच पर बिठाएं। जब से सुखराम, उनके पुत्र अनिल शर्मा और पोते आश्रय शर्मा बीजेपी में शामिल हुए,कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कुछ राहत की सांस ली। क्योंकि बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस को दिल्ली से लेकर शिमला तक घेर रही है।  बीजेपी इस मुद्दे को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेशनल हेराल्ड मामले को उठाते हुए हमला बोल रही है और फिर वहां से वह बात करते हुए हिमाचल में सीएम वीरभद्र सिंह पर हमला बोल रही है। इसका कोई सीधा और तीखा जवाब कांग्रेस के देते नहीं बन रहा था। लेकिन जैसे ही पं. सुखराम पूरे परिवार के साथ बीजेपी में गए, कांग्रेस इसी मुद्दे पर हमलावर हो गई बीजेपी के भ्रष्टाचार पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर उसे उस वक्त रक्षात्मक होना पड़ा, जब कांग्रेस ने सुखराम पर हमला बोलना शुरू किया। सुखराम और अनिल शर्मा जब बीजेपी में गए, उसके अगले दिन ही सीएम वीरभद्र सिंह ने सुखराम को आड़े लेना शुरू कर दिया और इसके बाद कई नेताओं ने सुखराम की आड़ में बीजेपी पर हमले तेज कर दिए।


बीजेपी ने अनिल शर्मा पर भी लगाए थे आरोप

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे और इसमें अनिल शर्मा पर भी कई आरोप हैं और उस वक्त के खिलाफ बीजेपी ने कहा था कि सत्ता में आने पर इस आरोप पत्र में लगाए सभी आरोपों की जांच की जाएगी। लेकिन अब वही बीजेपी इसे लेकर रक्षात्मक हो गई है। वहीं, अमित शाह के बेटे जय शाह के मुद्दे को भी कांग्रेस जोर-शोर से उठा रही है और इसकी आड़ में वह एक तरह से भ्रष्टाचार पर बराबर के हमले बोल रही है। इससे भ्रष्टाचार चुनाव में अहम मुद्दा बन गया है और कांग्रेस और बीजेपी इस मुद्दे पर खुलकर खेल रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है