Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

सत्ता में आने को आतुर BJP अब लेगी रथ यात्राओं का सहारा

सत्ता में आने को आतुर BJP अब लेगी रथ यात्राओं का सहारा

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी अब और आक्रामक होने जा रही है। राज्य में सत्तासीन कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए बीजेपी 18 जून से चारों संसदीय हलकों में परिवर्तन रथ यात्रा निकालने जा रही है। इस यात्रा के माध्यम से बीजेपी प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमलावर तेवर अपनाएगी और जनता को सरकार की नाकामियों से अवगत करवाएगी। बीजेपी की यह परिवर्तन रथ यात्रा हर विधानसभा हलके में एक-एक दिन रहेगी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज इसका यहां ऐलान किया।

हर संसदीय हलके से 18 जून को शुरू होगी रथ यात्रा

सत्ती ने कहा कि यह परिवर्तन रथ यात्रा हर संसदीय हलके से 18 जून को निकलेगी और यह 20 से 22 दिन का सारा कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय हलके की रथ यात्रा श्री नैना देवी जी से शुरू होगी और चिंतपूर्णी हलके में समाप्त होगी। मंडी संसदीय हलके की यात्रा मंडी के सेरी मंच से चलेगी और सुंदरनगर में समाप्त होगी। कांगड़ा संसदीय हलके की यात्रा बैजनाथ से शुरू होगी और भरमौर में समाप्त होगी। इसी तरह शिमला संसदीय हलके की यात्रा हरिपुरधार से शुरू होकर नाहन हलके के त्रिलोकपुर में समाप्त होगी। 


रथ यात्रा के लिए बीजेपी ने सौंपी जिम्मेवारियां

सत्ती ने कहा कि इन परिवर्तन रथ यात्राओं के लिए बीजेपी के राज्य उपाध्यक्ष गणेश दत्त राज्य प्रभारी होंगे, जबकि प्रदेश सचिव रतन सिंह पाल इसके सह प्रभारी होंगे। उन्होंने कहा कि हर संसदीय हलके के लिए भी प्रभारी तैनात हैं और इनमें शिमला संसदीय हलके के प्रभारी चंद्रमोहन ठाकुर, कांगड़ा के लिए प्रभारी कृपाल परमार, हमीरपुर के लिए रणधीर शर्मा और मंडी के लिए राम सिंह प्रभारी हैं।

यात्रा में केंद्रीय नेता भी करेंगे शिरकत

सत्ती ने कहा कि इन रथों में सांसद और प्रभारी साथ रहेंगे और संबंधित हलके के नेता यात्रा के दौरान इसमें शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इन यात्राओं में केंद्रीय नेताओं के साथ दूसरे राज्यों के सीएम भी शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रेमकुमार धूमल, शांता कुमार, जेपी नड्डा और वे खुद भी अलग-अलग स्थानों पर इस यात्रा में हिस्सा लेंगे। इस यात्रा के दौरान कुल मिलाकर 300 छोटी-बड़ी सभाएं होंगी। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यात्रा नहीं चलेगी। उस दिन बीजेपी नेता सुजानपुर में आयोजित होने वाले समारोह में हिस्सा लेंगे जिसमें धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर शिरकत करने आ रहे हैं।

सत्ती बोले, 6 बार के सीएम कितने अहंकारी, रथ यात्रा से बताएंगे जनता को

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि परिवर्तन रथ यात्रा के दौरान प्रदेश सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार, माफिया राज का खुलासा करेगी और जनता को बताएगी कि इस सरकार में माफिया कितना सक्रिय है, उसकी जानकारी देगी। उन्होंने कहा कि शिमला में परिवहन निगम के बड़े अफसर का नशीले पदार्थ के साथ पकड़ा जाना, उद्योग विभाग के बड़े अधिकारी का 5 लाख रुपए के साथ पकड़ा जाना और फिर उसका यह कहना कि यह पैसा सीएम के ओएसडी को जाना और मंत्रियों के परिवारों के कार्यक्रमों पर खर्च होने का खुलासा करना, इस बात को साबित करता है कि जो आरोप बीजेपी ने लगाए, वे सच साबित हुए हैं। सत्ती ने कहा कि पिछले दिनों फॉरेस्ट गार्ड के लापता होने और फिर उसका शव मिलना, सरकार पर कई सवाल खड़े कर रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस घटना को आत्महत्या में बदलने में लगी है। उन्होंने इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है