Expand

बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक! शिवराज और रमण सिंह को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए नेतृत्व को आगे लाने की रणनीति

बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक! शिवराज और रमण सिंह को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का किला ढहने के बाद बीजेपी नेतृत्व को आगामी लोकसभा चुनाव की चिंता हो गई है। पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमण सिंह को लोकसभा चुनाव लड़ाने की सोच रही है।

यह भी पढ़ें: 13 साल बाद सीएम बंगले से बेदखल हुए शिवराज सिंह चौहान,जाने उनका नया पता

दोनों ही नेताओं ने एक दशक से ज्यादा समय तक राज्यों में अपनी सरकार चलाई है। ऐसे में आम लोगों तक उनकी पैठ को लोकसभा चुनाव में भुनाने के लिए उनका उम्मीदवार के रूप में सामने आना बीजेपी जरूरी मानती है। पिछले दिनों शिवराज सिंह ने एक बयान में साफ कहा था कि वे मध्यप्रदेश में प्रतिपक्ष के नेता नहीं बनना चाहते। उनके इस बयान को साफ तौर पर केंद्र की राजनीति में उनकी बढ़ती भूमिका के रूप में देखा जा रहा है।

दिक्कत यह है

बीजेपी के इस प्लान में सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि दोनों ही नेता केंद्रीय राजनीति में नहीं आना चाहते। लेकिन आरएसएस और बीजेपी सूत्रों का मानना है कि शिवराजऔर रमण सिंह के राज्य की राजनीति में सक्रिय रहते हुए दोनों राज्यों में पार्टी की नई लीडरशिप को उभारना बड़ी चुनौती होगी। बीजेपी आलाकमान का मानना है कि दोनों नेता लंबे समय तक राज्य में सरकार चला चुके हैं। उन्हें अब केंद्र में आगे बढ़कर भूमिका निभानी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है