×

Rajya Sabha में बोले Amit Shah, मोदी सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

Rajya Sabha में बोले Amit Shah, मोदी सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य अमित शाह ने राज्यसभा में अपना भाषण दिया और एनडीए सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। साथ ही उन्होंने बेरोजगारी पर कांग्रेस पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अमित शाह ने माना कि बेरोजगारी है लेकिन 55 साल कांग्रेस ने शासन किया और बीजेपी पिछले साल से सत्ता में हैं। मेहनत करके, पकोड़े बेचकर कोई रोजगार करता है, क्या हम उसकी तुलना भिखारी से करेंगे।


उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल को पूर्ण बहुमत मिला। कांग्रेस के आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने कभी जीएसटी का विरोध नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की तत्कालीन सरकार ने केंद्र और राज्य के संबंधों का ध्यान नहीं रखा। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मैं गरीब के घर में पैदा नहीं हुआ, लेकिन मैंने गरीबी देखी है। सरकार ने करोड़ों मांओं को धुएं से आजादी दिलाई।

एक परिवार ने किया देश पर राज

उन्होंने कहा कि अंतिम नागरिक तक विकास पहुंचना चाहिए. यही सिद्धांत कहता है। 70 साल की आजादी के बाद 55 साल एक पार्टी का राज रहा और एक ही परिवार ने 50 साल राज किया। शाह ने कहा कि शास्त्री जी के बाद पहली बार किसी पीएम ने संपन्न लोगों से अपील की और गरीबों के हित में कदम उठाए. उन्होंने कहा कि करीब 1.37 करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ी।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को फसल के लिए समर्थन मूल्य की जो घोषणा इस सरकार ने की है, वह पहले कभी नहीं हुआ। इस मुद्दे पर केवल राजनीति हुई। उन्होंने कई आंकड़े पेश कर सरकार की उपलब्धि गिनाई। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसदों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही अपराह्न् दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, सपा सांसदों ने उत्तर प्रदेश में पुलिस की गोलीबारी का विरोध करते हुए इस पर चर्चा की मांग की। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने नोटिस स्वीकार करने से इंकार करते हुए कहा कि वह एक अन्य नियम के तहत चर्चा की मंजूरी देंगे. नारेबाजी कर रहे सपा सांसदों ने शून्यकाल के दौरान किसी को भी कोई अन्य मुद्दा उठाने नहीं दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है