Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

BJP ने कहा शिक्षकों को जबरन शपथ ग्रहण में बुलवा रहे हैं ‘आप’ वाले; मिला जवाब

BJP ने कहा शिक्षकों को जबरन शपथ ग्रहण में बुलवा रहे हैं ‘आप’ वाले; मिला जवाब

- Advertisement -

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) की तैयारियां जारी हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों को भी आमंत्रित किया गया है। लेकिन अब इस बात को भी लेकर सूबे में सियासत का दौर शुरू हो गया है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने शिक्षकों (Teachers) को जबरन शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। जिसका पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को शिक्षकों का सम्मान करने की नसीहत दी है।

यह भी पढ़ें: Jalori Pass पर्यटकों से गुलजार, देश के कोने कोने से पहुंच रहे सैंकड़ो सैलानी

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी और कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी को शिक्षकों का सम्मान करना नहीं आता। उन्होंने आगे कहा जनता ने केजरीवाल मॉडल ऑफ डेवलपमेंट को जिताया है, ये उनकी जीत है। इस जीत से लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त मददगार सरकार मिली है। इस दौरान सीसोदिया ने बताया कि शपथ ग्रहण के दौरान दिल्ली के लोग ही मुख्य अतिथि होंगे। केजरीवाल सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शहीदों के परिवार भी शामिल होंगे। इनके अलावा दिल्ली को बनाने वाले उद्योगपति, वकील, पत्रकार, छात्र, बस-ऑटो ड्राइवर, किसान और सोशल वर्कर भी शामिल होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि समारोह में हर क्षेत्र के लोग आ रहे हैं। स्टेज पर 50 मेहमान होंगे, जिनमें शिक्षक, स्कूल के चपरासी, ओलम्पियाड में शामिल होने वाले सरकारी स्कूल के बच्चे और दिल्ली के निर्माता होंगे। इसके अलावा वो छात्र भी शामिल होंगे जिनको जय भीम का फायदा मिला। इस दौरान मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर बाइक एम्बुलेंस के राइडर होंगे। सीसोदिया ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में फरिस्ते योजना के तहत लोगों की जान बचाने वाले लोगों को भी बुलाया गया है। साथ ही फायर फाइटर, पुलिस फैमिली, सफाई कर्मचारी, बस मार्शल, मेट्रो ड्राइवर, सिग्नेचर ब्रिज बने वाले आर्किटेक्ट, कंस्ट्रक्शन वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर और डोर स्टेप डिलिवरी एग्जिक्यूटिव भी शामिल होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है