Expand

अपनी फिक्र करें वीरभद्र, भाजपा की छोड़ें

अपनी फिक्र करें वीरभद्र, भाजपा की छोड़ें

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी ने सीएम वीरभद्र सिंह पर प्रहार करते हुए कहा है कि वह जो कुछ भी बोल रहे हैं, वह सब उनकी हताशा और निराशा को दर्शाता है। बीजेपी महामंत्री चन्द्र मोहन ठाकुर, कृपाल परमार व राम सिंह ने कहा है कि सीएम, शिमला की चिंता छोड़कर अपनी सीट बचाने की कोशिश करें और कांग्रेस की लड़ाई का ठीकरा बीजेपी पर न फोड़े। बीजेपी की यह प्रतिक्रिया सीएम वीरभद्र सिंह के रविवार को दिए गए उस बयान के परिपेक्ष्य में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिमला विस क्षेत्र में कांग्रेस बीते कई साल से हार रही है। हार के कारण क्या हैं, ऐसा दिखता है कि विधानसभा चुनाव के अंतिम समय में अपने ही लोग गद्दारी करते हैं, इसलिए वे इस बार वह खुद यहां की कमान संभालेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी 2017 में एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी और जीत दर्ज करवाएगी। इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी नेताओं का कहना है कि सीएम को याद रखना चाहिए कि शिमला ग्रामीण में दो साल पहले हुए लोकसभा चुनाव में जनता ने वीरभद्र को हराकर आईना दिखा दिया था। इसलिए शिमला की चिंता छोड़कर वीरभद्र सिंह अपनी सीट बचाने की कोशिश करें और कांग्रेस की लड़ाई का ठीकरा बीजेपी पर न फोड़े।

shimla-news-bjp-logoबीजेपी नेताओं का कहना है कि वर्तमान प्रदेश सरकार जो वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में चल रही है पूर्ण रूप से भ्रष्टाचार में धंसी हुई है। ऐसे में सीएम को अपना भ्रष्टाचार नजर आता है और न ही अन्य विभागों में हो रहा भ्रष्टाचार उन्हें दिखाई देता है। बीजेपी नेताओं ने सीधा-सीधा आरोप लगाया की प्रदेश कांग्रेस सरकार की सांठगांठ माफिया सरगनाओं के साथ है। फलस्वरूप प्रदेश में मफिया राज दनदना रहा है। सीएम द्वारा चार्जशीट आने से पहले उस पर हल्की टिप्पणी करना इस बात को साबित करता है कि सीएम अपने उपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण शेष सभी विभागों में हो रही धांधली पर पर्दा डालने में लगे हुए हैं।

vikram-thakurचिटों पर भर्तियां, भाजपा के पास पुख्ता सबूत

शिमला। प्रदेश में नियुक्तियों में धांधलियां कांग्रेस के राज में फिर से बड़े पैमाने में शुरू हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के पास इस विषय में पुख्ता सबूत सिफारशी पत्र, ऑडियो वार्तालाप प्राप्त हुए हैं, जिसे तुरंत जांच के लिए चार्जशीट कमेटी को सौंप दिया जाएगा। हिमाचल में जब भी कांग्रेस आती है, फिर चिटों पर भर्तियां होने लग पड़ती हैं। ये आरोप प्रदेश कांग्रेस सरकार पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विक्रम ठाकुर, महेंद्र धर्माणी एवं हेमांशु मिश्रा ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में लगाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी व अर्द्ध सरकारी नौकरियों के चयन में धांधलियों की उन्हें जानकारी मिल रही है। ये रौंगटे खड़े कर देने वाली है।

निष्पक्ष जांच होने पर प्रदेश का सबसे बड़ा भर्ती घोटाला सामने आएगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि शिक्षा, परिवहन निगम, वन विभाग, बैंक व अन्य विभागों में भर्तियों में अनियमिततों की सूचनाएं तो मिल ही रही थीं, परन्तु अब पर्यटन विभाग में भी अपने परिचित लोगों को बिना किसी प्रक्रिया के रखा जा रहा है। हद तो यह है कि कांग्रेसी मंत्री और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सिफारिशी पत्रों में नौकरियों के साथ-साथ टूरिज्म के होटलों के नाम भी अंकित है। शुरुआती दौर में यूटिलिटी वर्कर्स के नाम पर रखे जा रहे इन लोगों को सरकार बदलने से पूर्व पक्का करने के लिए नीति बनाने की तैयारी में भी है, जो अपने आप में एक बड़ा घोटाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि पात्र व्यक्तियों को दरकिनार कर अपात्रों को कांग्रेस पहले भी इस तरह के घपले कर नौकरियां देती रही है। भाजपा सरकार बनने पर इन सब घोटालों की निष्पक्ष जांच होगी और दोषी अधिकारियों और नेताओं को कानून के अनुसार किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। पूरे प्रदेश में कांग्रेस द्वारा लगातार हो रही भर्ती फर्जीवाड़े को लेकर नौजवानों में भारी रोष देखने को मिल रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है