Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

एमपी: बीजेपी की पहली सूची में 2 मंत्री और 35 विधायकों का पत्ता साफ

एमपी: बीजेपी की पहली सूची में 2 मंत्री और 35 विधायकों का पत्ता साफ

- Advertisement -

भोपाल। एमपी में इसी माह होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के दिल्ली मुख्यालय से जारी हुई इस सूची में 177 उम्मीदवारों के नाम हैं। बीजेपी ने शिवराज सरकार के 35 विधायकों को टिकट नहीं दिया है। इनके अलावा राज्य की मंत्री माया सिंह और गौरीशंकर शेजवार का भी पत्ता साफ हो गया है।

बीजेपी ने मंत्री माया सिंह की जगह पार्षद सतीश सिकरवार को मैदान में उतारा है। माया सिंह ग्वालियर पूर्व से चुनाव लड़ती रही हैं। इसके साथ ही मुरैना से रुस्तम सिंह, श्योपुर से दुर्गालाल, लहार से रशल सिंह, गोहद से लाल सिंह आर्य और विजयपुर से सीताराम को टिकट मिला है। दतिया से नरोत्तम मिश्रा को टिकट मिला है। मिश्रा का नाम विवादों में घिरा रहा था। एक और मंत्री गौरी शंकर सेजवार को भी बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह उनके बेटे को टिकट मिला है।


सूत्रों के अनुसार, राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी आलाकमान को उम्मीदवारों की जो सूची भेजी थी, उसी को मंजूरी मिली है। एमपी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो रही है, जो 9 नवंबर तक चलेगी। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे। मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है