Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

सैनिकों की शाहदत पर Rahul Gandhi के सवाल: BJP बोली- उनका बयान गैर-जिम्मेदाराना

सैनिकों की शाहदत पर Rahul Gandhi के सवाल: BJP बोली- उनका बयान गैर-जिम्मेदाराना

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन (India-China) सीमा पर जारी तनाव के बीच 20 जवानों की शाहादत से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। वहीं अब इस पूरे मसले पर सियासत का दौर भी शुरू हो गया है। इसी फेहरिस्त में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर एक बार हमला बोलते हुए सवाल किया कि लद्दाख में जवानों की शहादत की जिम्मेदार कौन है। जिसके बाद अब बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान और सवालों पर निशाना साधा है। बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी इस मौके पर जिम्मेदारी नहीं दिखा रहे हैं। उन्हें सेना पर यकीन नहीं है। बीजेपी (BJP) ने राहुल गांधी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं वो गैर-जिम्मेदाराना है।

यह भी पढ़ें: Supreme Court ने जगन्नाथ यात्रा पर लगाई रोक, कहा- ‘इजाजत दी तो भगवान माफ़ नहीं करेंगे’

डरा हुआ प्रधानमंत्री कहकर आप एक व्यक्ति नहीं देश पर हमला कर रहे

बीजेपी की तरफ से इस मसले पर बोलते हुए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, भारत की एकता के लिए कुछ भी करना पड़े तो हम करेंगे। हम दुखी भी हैं और गुस्सा भी हैं, क्योंकि राहुल जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं वो गैरजिम्मेदाराना है। पात्रा ने आगे कहा कि जिस प्रकार का अविश्वास भारत के प्रति राहुल गांधी दिखाते हैं, वो गैरजिम्मेदाराना है, आप प्रधानमंत्री के बारे में जो बयान देते हैं, वो गलत है। जब आप (राहुल गांधी) कहते हैं कि डरा हुआ प्रधानमंत्री, तब आप एक व्यक्ति पर नहीं देश पर हमला कर रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि क्या आप देश को सोया हुआ बता रहे हैं, जबकि हमारे 20 जवानों ने अपनी शहादत दी है।


यह भी पढ़ें: सुशांत को Suicide के लिए उकसाने के आरोप में सलमान खान समेत इन स्टार्स पर Case दर्ज

यादी दिलाई कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के बीच हुई संधि

संबित पात्रा ने आगे कहा कि आप ये बता रहे हैं कि भारत ने अपने सैनिकों को निहत्था छोड़ दिया, आपको ज्ञान नहीं है तो पढ़िए। 2008 में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन ने एक संधि किया था। पात्रा ने आगे बताया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में एक संधि की गई थी, जिसमें पपार्टी लेवल पर ये हुआ था कि अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय मसलों पर दोनों पार्टियां आपस में बातचीत करेंगी। राहुल गांधी इस संधि के बारे में क्यों नहीं बोलते हैं। बता दें कि राहुल ने कल भी ट्वीट कर पूछा था कि लद्दाख सीमा पर क्या चल रहा है इसके बारे में केंद्र को बताना चाहिए। चीन की इतनी हिम्मत कैसे हुई कि वो हमारे निहत्थे सैनिकों की हत्या कर सके। बिना हथियारों के हमारे सैनिकों को वहां शहीद होने के लिए किसने भेजा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group..

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है