Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

बीजेपी एससी मोर्चा ने जयराम का किया थेंक्स, जाने क्यों

बीजेपी एससी मोर्चा ने जयराम का किया थेंक्स, जाने क्यों

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार समाज के कमजोर वर्गों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के प्रति वचनबद्ध है। सीएम आज यहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल के नेतृत्व में उनसे मिलने आए, हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रहे थे। यह प्रतिनिधिमंडल हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर डॉ. सिकंदर की नियुक्ति के लिए सीएम का धन्यवाद करने के लिए आया था।

सीएम ने डॉ. सिकंदर को बधाई देते हुए कहा कि वह राज्य के सर्वोच्च शिक्षण संस्थान को नई दिशा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्षों से खाली पड़े कुलपति के पद पर उनकी तैनाती से संस्थान को अनेक उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि वह इस पद पर अपने दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे और विश्वविद्यालय को नई उंचाईयों तक पहुंचाएंगे।


डॉ. सिकंदर हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के राज्य अध्यक्ष रहे चुके हैं। सीएम ने कहा कि डॉ. सिकंदर की नियुक्ति अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों के लिए सम्मान का क्षण है, जो अपनी योग्यता व क्षमता के बल पर इस प्रतिष्ठित पद के लिए चयनित हुए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की डॉ. सिकंदर की नियुक्ति में कोई भूमिका नहीं है तथा उनकी नियुक्ति योग्यता के आधार पर एक लंबी प्रक्रिया के उपरांत मैरिट आधार पर की गई है।

सीएम ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के गठन में अनुसूचित जाति व जनजाति से संबंध रखने वाले लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ने हमेशा ही अनुसूचित जाति व जनजाति समुदाय के लोगों को वोट बैंक समझा है और उनके विकास की ओर बहुत कम ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की वर्तमान सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों के उत्थान व सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं आरंभ की हैं। उधर, राज्यपाल आचार्य देवव्रत से आज यहां हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति डॉ. सिकंदर कुमार ने भेंट की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है