×

Bhoranj की धरती पर Dhumal: उपचुनाव से विस चुनाव के जंग की तैयारी

Bhoranj की धरती पर Dhumal: उपचुनाव से विस चुनाव के जंग की तैयारी

- Advertisement -

भोरंज। बीजेपी के दिवंगत विधायक ईश्वर दास धीमान की राजनीतिक भूमि भोरंज में नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। ईश्वर दास धीमान के निधन के बाद खाली हुई सीट पर बीजेपी यहां होने वाले उपचुनाव में अपनी जीत को बंपर बनाने की राह देख रही है। हालांकि,यहां अभी उपचुनाव की घोषणा होना बाकी है पर बीजेपी इसे अगले विस चुनाव से जोड़कर चल रही है। बीजेपी चाहती है कि यहां उपाचुनाव में इतनी बड़ी जीत हो की विस चुनाव तक उसका संदेश जाता रहे। इसलिए ही प्रेम कुमार धूमल ने यहां पहुंचकर कहा कि देश के 16 राज्यों में बीजेपी का शासन है,अब वक्त आ गया है कि हिमाचल को भी कांग्रेस मुक्त बनाया जाए।


  • भोरंज रैली में दहाड़े नेता विपक्ष, कहा प्रदेश को करेंगे कांग्रेस मुक्त
  • प्रदेश सरकार ने किया पंच परमेश्वरों का अपमान

धूमल ने भोरंज में आयोजित जनसभा में कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों, जिला परिषद सदस्यों व ब्लॉक dhumal1समिति सदस्यों के अधिकार कांग्रेस सरकार ने छीने हैं और उनका अपमान किया है। कांग्रेस सरकार जानबूझ कर इन प्रतिनिधियों के साथ अन्याय कर रही है। बीजेपी ने जसवां परागपुर से पंच परमेश्वरों का सम्मान वापस करो आन्दोलन की शुरूआत की है। बीजेपी पंच परमेश्वरों की लड़ाई लड़ेगी और उनके हितों की रक्षा भी करेगी और सत्ता में वापस आने पर पंचों का सम्मान लौटाया जाएगा। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया की वह विकास के लिए केंद्र से सीधे 80.80 लाख रुपए भेज रहे हैं। उन्होंने भोरंज की धरती को नमन किया और कहा की 1989 में जब पहली बार वह सांसद चुनकर लोकसभा में गए थे तो सबसे अधिक लीड उन्हें भोरंज से ही मिली थी, उनके बाद तीन बार इस सीट से सुरेश चंदेल, तीन बार अनुराग ठाकुर और 6 बार स्वर्गीय आईडी धीमान को भोरंज विधानसभा ने सर्वाधिक लीड़ देकर जिताया है।

उन्होंने कहा की जब जब केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकारें बनी है तब तब प्रदेश में अथाह विकास हुआ है। पहले पीएम अटल dhumal5बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और अन्य योजनाओं से प्रदेश को लाभान्वित किया, उधर अब नरेंद्र मोदी ने वन रैंक वन पेंशन, पहाड़ी राज्यों का विशेष दर्जा बहाल कर और केंद्र को जाने वाले करों में प्रदेश का हिसा 29 प्रतिशत से बढ़ा कर 42 प्रतिशत करके हिमाचल को लाभान्वित किया है। उन्होंने पीएम की मंडी रैली का जिक्र करते हुए कहा की मोदी ने मंडी रैली में कहा था की मैं तो प्रदेश को धन भेज रहा हूं, लेकिन प्रदेश सरकार इसको खर्च करने में असफल रही है। उन्होंने कई केन्द्रीय जनहित नित्यों और योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा की प्रदेश सरकार इन योजनाओं के क्रियान्वन करवा पाने में असफल रही है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि व भोरंज की स्थानीय जनता सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। इससे पहले हमीरपुर के शहीद स्मारक में प्रेम कुमार धूमल ने अमर शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश की रक्षा करते हुए अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान करने वाले वीर भारतीय सैनिकों पर हमें गर्व है। इस अवसर पर अमर शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा के पिता रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल जेके शर्मा भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है