Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Rajasthan में नया सियासी ट्विस्ट: गहलोत सरकार के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP

Rajasthan में नया सियासी ट्विस्ट: गहलोत सरकार के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी संकट कांग्रेस के कथित बागी सचिन पायलट की घर वापसी के बाद से जहां थोड़ा थमता नजर आ रहा था कि इसी बीच प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टी का रोल निभा रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस पूरे खेल में एक नया ट्विस्ट लाने का ऐलान कर दिया है। बीजेपी सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) लेकर आएगी। शुक्रवार से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में बीजेपी की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। विपक्ष की इस चुनौती के बाद अब गहलोत सरकार को सरकार बचाने के लिए फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना होगा।

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त को लाल किले पर Khalistani झंडा फहराने की साजिश, संगठन ने रखा करोड़ों का इनाम

बता दें कि गुरुवार को ही बीजेपी ने जयपुर में विधायकों के साथ बड़ी बैठक की। इसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं, जबकि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रतिनिधि ने भी बैठक में हिस्सा लिया। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को पार्टी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की है। वहीं, इस बैठक के बाद राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि सहयोगियों की मदद से गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रहा हैं।

इधर, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि जिस तरीक से उन्होंने मशक्कत की है शायद वो विश्वास मत का प्रस्ताव रखें लेकिन हम भी पूरी तरह से तैयार हैं अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए। ये सरकार हो सकता है कल सिर गिना दे लेकिन मुझे लगता है जनता की नजर में इस सरकार का जनमत गिर चुका है। पुनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने विरोधाभास से गिरेगी। पिछले एक महीने से सीएम अशोक गहलोत बीजेपी पर यह झूठा आरोप लगा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस दो फाड़ हो चुकी है और इनके आपस की अदावत से ही सरकार गिरेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है